कर्नाटक चुनाव में धुर्वीकरण की कोशिश, मोदी ‘हनुमान जी’ को लाए

07:44 pm May 02, 2023 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल जैसे कट्टर संगठन पर कार्रवाई की बात क्या कही कि वो आज उसे भाजपा के छोटे कार्यकर्ताओं से लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने घेर लिया। बजरंग दल के बहाने भाजपा को मतदाताओं के ध्रुवीकरण का बहाना मिल गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य है कि कांग्रेस ने हनुमानजी को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। इससे पहले श्रीराम को भी ऐसे ही ताले में बंद किया गया था।  

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को ही  अपना घोषणापत्र जारी किया। इसमें पार्टा ने बजरंग दल और पीएफआई जैसे कट्टर संगठनों पर कार्रवाई की घोषणा की। कांग्रेस के इस वादे के बाद से कर्नाटक की सियासत गर्मा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस के इस वादे को हनुमानजी से जोड़ कर कांग्रेस पर हमला किया है।

नरेंद्र मोदी ने रैली में चुटकी ली और कहा कि आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है। देखिए मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं, ठीक उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है। पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है। बीजेपी कर्नाटक को देश में नंबर वन राज्य बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। मैं प्रभु हनुमानजी के चरणों में अपना शीश झुकाकर ये संकल्पसिद्धि की कामना करता हूं।

पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर हमले के बाद, बीजेपी के बाक़ी नेता भी इसमें शामिल हो गए। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर पर प्रोफाइल पिक्चर चेंज की है और लिखा- मैं कन्नडिगा हूं, मेरी भूमि हनुमानजी की  जन्मभूमि है। मैं भी बजरंगी हूं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी कांग्रेस के घोषणा पत्र पर हमला किया। पात्रा ने कहा कि 85% कमीशन और 100% हिंदू विरोधी, यही कांग्रेस की परिभाषा है।  आज कांग्रेस ने अपना झूठ का घोषणापत्र जारी किया।

आज कांग्रेस का पतन हुआ है, वह जय श्रीराम के नारों को सांप्रदायिक नारों के रूप में देखती है।  अब जो जय बजरंगबली बोलेंगे कांग्रेस उन्हें भी जेल में डाल देगी। ये कांग्रेस के अशुभ विचार हैं।   कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी, अन्न भाग्य, युवा निधि और शक्ति की पांच गारंटियों को दोहराया है। घोषणापत्र जारी करने के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इन गारंटियों के अलावा छठी गारंटी मैं दे रहा हूं कि सरकार गठन के पहले दिन कैबिनेट की पहली बैठक में इन योजनाओं को जरूर लागू किया जाएगा।