कॉमेडियन कुणाल कामरा का आरोप, धमकी के बाद बेंगलुरु में शो रद्द 

07:22 pm Dec 01, 2021 | सत्य ब्यूरो

मनव्वर फ़ारूक़ी के बाद एक और स्टैंड अप कॉमेडियन के शो को ज़बरन रद्द करने की बात कही जा रही है। मशहूर कॉमेडियन कुणाल कामरा ने ट्वीट कर कहा है कि बेंगलुरु में होने वाला उनका शो रद्द कर दिया गया है। 

उन्होंने ट्विटर पर यह भी लिखा है कि आयोजकों को धमकी मिली थी, जिसके बाद उनका शो रद्द कर दिया गया।

कुणाल ने किया व्यंग्य

कुणाल कामरा ने इसकी जानकारी खुद दी। उन्होंने ट्वीट किया, "हैलो बेंगलुरु के लोगों, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि बेंगलुरु में आने वाले 20 दिनों में मेरे जो शोज होने वाले थे उन्हें रद्द कर दिया गया है। शो दो कारणों से रद्द किए गए हैं, पहला कि हमें वेन्यू पर 45 लोगों को बैठाने की अनुमति नहीं मिली, जबकि इस वेन्यू पर ज्यादा लोगों की बैठने की जगह है, और दूसरा धमकियों की वजह से।" 

इस स्टैंड अप कॉमेडियन ने व्यंग्य करते हुए लिखा, 

मेरा शो होने पर वेन्यू को बंद करवा देने की धमकी ने भी काम खराब किया। मुझे लगता है यह भी कोविड प्रोटोकॉल और नई गाइडलाइंस का हिस्सा है। मुझे लगता है मुझे वायरस के वेरिएंट की तरह देखा जा रहा है।


कुणाल कामरा, स्डैंट अप कॉमेडियन

बता दें कि इसके पहले बेंगलुरु पुलिस ने मुनव्वर फ़ारूक़ी के शो के आयोजकों से उनका शो रद्द करने को कहा था। इसके बाद फ़ारूक़ी ने स्टैंड अप कॉमेडी से रिटायर होने का एलान कर दिया। 

सरकार के आलोचक कुणाल

बता दें कि कुणाल कामरा नरेंद्र मोदी सरकार और सत्तारूढ़ बीजेपी की आलोचना कई मुद्दों पर करते रहे हैं। उन्होंने अपने शो के रद्द होने की सूचना व्यंग्यात्मक तरीक़े से ट्विटर पर दी है। 

कुणाल कामरा ने करियर की शुरुआत बतौर प्रोडक्शन असिस्टेंट की थी। वे एक विज्ञापन एजेंसी में प्रोडक्शन असिस्टेंट थे।

विज्ञापन के क्षेत्र में क़रीब 11 साल काम करने के बाद कुणाल ने बतौर स्टैंड-अप कॉमेडियन अपना करियर शुरू किया था।

अर्णब से पूछे थे सवाल

इसके पहले कुणाल कामरा तब सुर्खियों में आ गए थे जब उन्होंने हवाई जहाज़ में अपने पास बैठे पत्रकार अर्णब गोस्वामी से कुछ सवाल पूछे थे।

उन्होंने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। कामरा ने लिखा था, ‘लखनऊ जा रही फ़्लाइट में पत्रकार अर्णब गोस्वामी से मुलाक़ात हुई और मैंने उनसे बातचीत करने का आग्रह किया। पहले उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की कि वह किसी से फ़ोन पर बात कर रहे हैं और मैं उनके कथित फ़ोन कॉल के ख़त्म होने का इंतजार करता रहा। मैंने उनसे उनकी पत्रकारिता को लेकर सवाल पूछे लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया और मुझे मानसिक रूप से अस्थिर बताया।’ 

क्या कहा था कुणाल ने?

कामरा ने ट्विटर पर बयान जारी कर कहा, ‘इस दौरान अर्णब अपने लैपटॉप पर कुछ देख रहे थे और उन्होंने मुझसे बात नहीं की। तब मैंने वही किया जो रिपब्लिक टीवी के पत्रकार लोगों के साथ उनकी प्राइवेट या पब्लिक लाइफ़ में करते हैं। मुझे इस पर कोई पछतावा नहीं है, कोई दुख नहीं है।’ 

कामरा ने लिखा था, ‘20 सेकेंड बाद मैं अपनी सीट पर वापस आ गया और मैंने इसके लिये सारे क्रू मेंबर्स और दोनों पायलट से माफ़ी माँगी। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ ग़लत किया है। मैं सारे यात्रियों से माफ़ी माँगता हूं सिर्फ़ एक के।’

कामरा आगे लिखा था कि उन्होंने यह सब अपने हीरो रोहित वेमुला और उनकी माँ के लिये किया था। 

इसके बाद एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा था, ‘इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और अगले नोटिस तक कुनाल कामरा के एयर इंडिया की किसी भी फ़्लाइट में जाने पर रोक लगा दी गई है।’