कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने उड़ाईं सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियाँ

07:58 pm Jun 02, 2020 | - सत्य हिन्दी

कर्नाटक में जिस व्यक्ति पर कोरोना रोकथाम और उसके लिए सोशल डिस्टैंसिंग के दिशा निर्देशों को लागू कराने की सबसे ज़्यादा ज़िम्मेदारी है, उसी ने दिन दहाड़े इसकी धज्जियाँ उड़ा कर रख दी हैं। 

सालाना उत्सव

इस दक्षिणी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने खुले ट्रक पर अपने समर्थकों के साथ एक सालाना उत्सव में भाग लिया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। 'बगिना' नामक इस उत्सव में मंत्री महोदय चित्रदुर्ग ज़िले के परशुरामपुरा में खुले ट्रक में वेदांती नदी तक गए। 

मंत्री श्रीरामुलु ट्रक पर थे, उनके सैकड़ों समर्थक सड़क पर थे और दोनों ओर से उन पर फूल की पंखुडियाँ बरसा रहे थे। उनके साथ स्थानीय विधायक थिप्पा रेड्डी और दूसरे लोग भी थे।

राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले ही धार्मिक समारोहों की छूट दी है, लेकिन यह भी कहा है कि सोशिल डिस्टैंसिंग का पालन इस दौरान ज़रूर होना चाहिए। 

क्या कहना है श्रीरामुलु का

लेकिन वे थे, उनके साथ सैकड़ों समर्थक थे, जनता थी, प्रशासन के लोग थे। श्रीरामुलु ने मास्क भी नहीं लगाया था। उन्होंने पूरे मामले पर सफ़ाई देते हुए एनडीटीवी से कहा, 

'मैं नदी की पूजा करने आया था, मैंने कार्यकर्ताओं की ओर से इस कार्यक्रम में शिरकत की। मैं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने के लिए लगातार सबसे अपील करता रहा। मैंने अभी आपसे बात करने के लिए मास्क हटाया है।'


बी. श्रीरामुलु, स्वास्थ्य मंत्री, कर्नाटक

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के 3,408 मामले सामने आए हैं। सरकार ने लॉकडाउन में अहम छूट देने का एलान रविवार को किया। 

कर्नाटक में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं करने के मामले इसके पहले भी सामने आए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते और एच.डी. कुमाारस्वामी के बेटे का विवाह धूमधाम से हुआ, जिसमें बड़ी तादाद में लोगों ने भाग लिया। स्वयं पूर्व प्रधानमंत्री इसमें मौजूद थे। 

इसी तरह कर्नाटक में एक धार्मिक उत्सव हुआ, जिसमें हज़ारों लोगों ने शिरकत की थी। इसमें लोगों ने रथ खींचा था।