कर्नाटक ने महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, एमपी व राजस्थान से उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध

07:26 pm May 28, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

केंद्र सरकार ने भले ही उड़ानें शुरू कर दी हैं, पर कुछ राज्यों ने कोरोना संक्रमण फैलने के डर से दूसरे कुछ राज्यों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। कर्नाटक ने गुरुवार से महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और राजस्थान से उड़ानों पर रोक लगा दी है। 

इसके साथ ही कर्नाटक ने तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गुजरात से सड़क मार्ग से भी किसी के जाने पर प्रतिबंध का एलान कर दिया है। लेकिन कर्नाटक से इन राज्यों को उड़ानें जा सकती हैं। 

राज्य के क़ानून मंत्री जे. सी. मधु स्वामी ने पत्रकारों से कहा, 'हम यह कोशिश करेंगे कि महाराष्ट्र, गुजरात या तमिलनाडु से सड़क मार्ग से कोई कोरोना रोगी राज्य में दाखिल न हो।'

इसके पहले कर्नाटक ने 18 मई को चार राज्यों- महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और केरल के लोगों पर  राज्य में घुसने पर रोक लगा दी थी। उस समय कर्नाटक सरकार ने कहा था कि इन राज्यों के लोग 31 मई तक कर्नाटक में नहीं घुस पाएँगे। महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु देश में सबसे ज़्यादा कोरोना प्रभावित राज्य हैं, जबकि केरल में सबसे पहले कोरोना संक्रमण का मामला आया था। 

महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले पाए गए हैं। कर्नाटक में अब तक 2,418 मामले पाए गए हैं, इनमें से 781 कोरोना रोगी ठीक हो चुके हैं, लेकिन 47 लोगों की मौत हो गई है।