कार्यकर्ता नाली, सड़क पर नहीं लव जिहाद पर फोकस करेंः कर्नाटक बीजेपी

08:09 pm Jan 03, 2023 | सत्य ब्यूरो

कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद नलिन कुमार कतील ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वो रोड, नाली की बजाय लव जिहाद पर फोकस करें। कर्नाटक में अगले चार महीनों में चुनाव होने वाले हैं और कतील के इस बयान का मकसद साफ है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बयान से साफ हो गया कि कर्नाटक में बीजेपी हिन्दू-मुस्लिम के नाम पर चुनाव लड़ना चाहती है, विकास के मुद्दे पर नहीं।

कतील ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मतदाताओं से विकास की चर्चा में सड़कों और नालियों पर चर्चा नहीं करके, यह बताएं कि सिर्फ बीजेपी सरकार ही 'लव जिहाद' को रोक सकती है। इसके खिलाफ एक कानून बनाएगी।

संवेदनशील मेंगलुरु में बीजेपी 'बूथ विजय अभियान' में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कतील ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उसे 'आतंकवादियों की पार्टी' बताया। उन्होंने कहा, अगर (केपीसीसी अध्यक्ष) डीके शिवकुमार मुख्यमंत्री बनते हैं, तो वो आतंकवादियों का दिन होगा। इससे 'लव जिहाद' पनपेगा और कांग्रेस के सत्ता में आने पर गोहत्या और धर्मांतरण के खिलाफ कानून वापस ले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को अब 'नवा कर्नाटक' या 'आतंकवाद की भूमि' के बीच चयन करना होगा। 

यह संकेत देते हुए कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ता प्रवीण नेतारू की हत्या के बाद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और कर्नाटक फोरम फॉर डिग्निटी (KFD) पर प्रतिबंध लगाकर एक साहसिक निर्णय लिया। अगर इन संगठनों पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया होता तो मोनप्पा भंडारी और हरिकृष्ण बंटवाल (बीजेपी नेता) अब तक मर चुके होते।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया अगले विधानसभा चुनाव तक भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में होंगे। कांग्रेस ने अभी-अभी समाप्त हुए शीतकालीन सत्र के दौरान ‘40 प्रतिशत कमीशन’ और ‘पे सीएम’ का मुद्दा क्यों नहीं उठाया। कांग्रेस ने इसे इसलिए नहीं उठाया क्योंकि केम्पन्ना जेल में है। (डी. केम्पन्ना कर्नाटक राज्य ठेकेदार संघ के अध्यक्ष हैं जिन्होंने सबसे पहले सरकार के खिलाफ 40% कमीशन का आरोप लगाया था)। सिद्धारमैया ने लोकायुक्त को बंद कर दिया जबकि हमने उसे मजबूत किया। हमने उनसे भ्रष्टाचार के मामलों में लोकायुक्त से शिकायत करने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 

बीजेपी कार्यकर्ता लोगों को बताएं कि कांग्रेस एक भ्रष्ट पार्टी है और सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार सबसे भ्रष्ट हैं।


-नलिन कुमार कतील, बीजेपी सांसद और कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष, 2 जनवरी 2023 को

कतील ने भविष्यवाणी की कि बीजेपी राज्य विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतेगी जो 100 दिन दूर हैं। लेकिन हमारी जीत हमारी सांगठनिक ताकत के आधार पर होनी चाहिए। भारत को सांस्कृतिक रूप से बदलना चाहिए और इसके लिए हमें बूथों पर जीत हासिल करनी होगी।

दक्षिण कन्नड़ जिले की सभी आठ सीटों पर बीजेपी की जीत का भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि वोक्कालिगा बहुल रामनगर, हासन और मांड्या जिलों में अमित शाह के दौरे को जबरदस्त समर्थन मिला है।