बेंगलुरू में फ़ेसबुक पोस्ट पर भड़की हिंसा, 3 की मौत, 60 घायल

10:06 pm Aug 12, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक फ़ेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की ज़बरदस्त हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं। पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आँसू गैस के गोले छोड़े और 110 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। 

एनडीटीवी ने एक ख़बर में कहा है कि एक कांग्रेसी विधायक के रिश्तेदार के एक कथित पोस्ट से गुस्साए लोग सड़कों पर आ गए, उसके बाद ज़बरदस्त हिंसा भड़की। जिस व्यक्ति ने कथित तौर पर यह पोस्ट किया, पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है। 

गुस्साई भीड़ ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को चारों ओर से घेर लिया, पथराव किया और तोड़-फोड़ की। इन लोगों की पुलिस वालों से भी झड़प हुई। उन लोगों ने वहाँ खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। 

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया और आँसू गैस के गोले छोड़े।

बेंगलुरू पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि ‘डी. जी. हल्ली और के. जी. हल्ली में हिंसक वारदात हुईं। इसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, आँसू गैस के गोले छोड़े और गोलियाँ चलाईं। पुलिस कमिश्नर मौके पर गए हैं।’ पुलिस  ने अभियुक्त को गिरफ़्तार करने का दावा भी किया है। 

विधायक ने एक वीडियो जारी कर लोगों से शांति की अपील की है। कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने भी एक वीडियो जारी कर लोगों से कहा है कि वे क़ानून अपने हाथ में न लें।