+
कर्नाटकः Pay CM Cry PM पोस्टर वायरल, कांग्रेस का जबरदस्त हमला 

कर्नाटकः Pay CM Cry PM पोस्टर वायरल, कांग्रेस का जबरदस्त हमला 

कर्नाटक के चुनावी प्रचार में कांग्रेस भारी पड़ रही है। पीएम मोदी ने कल वहां एक रैली में कहा कि कांग्रेस में 85 फीसदी भ्रष्टाचार है। कांग्रेस कर्नाटक सरकार पर 40 फीसदी रिश्वत लेने का आरोप लगाती रही है। उसके जवाब में कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के संदर्भ को जोड़कर पोस्टर जारी किया जो वायरल हो गया है। पढ़िए पूरी रिपोर्ट सिर्फ सत्य हिन्दी परः

कर्नाटक विधानसभा चुनाव खत्म होने में सिर्फ 10 दिन बाकी रह गए हैं लेकिन उससे पहले कांग्रेस और बीजेपी का प्रचार अभियान तीखा होता जा रहा है। पीएम मोदी की कर्नाटक में दो दिन से रैलियां हो रही हैं। उस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला लेकिन कांग्रेस ने आज पोस्टर जारी करके उस हमले का कड़ा जवाब दिया है। कांग्रेस का पोस्टर जहां सोशल मीडिया पर वायरल है, वहां राज्यभर में कांग्रेस कार्यकर्ता यह पोस्टर लगाते दिखाई दे रहे हैं। 

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए "PayCM CryPM" पोस्टर जारी किया है। इसका संदर्भ यह है कि कांग्रेस पिछले एक वर्ष से कर्नाटक की बीजेपी सरकार पर 40 फीसदी कमीशन का आरोप लगा रही है। ऐसे ही एक मामले में उसके मंत्री ईश्वरप्पा को इस्तीफा तक देना पड़ा। लेकिन कल पीएम मोदी ने एक रैली में कहा कि कांग्रेस में 85 फीसदी भ्रष्टाचार है। यानी अगर बीजेपी पर 40 फीसदी करप्शन का आरोप है तो कांग्रेस पर 85 फीसदी का आरोप पीएम मोदी ने लगा दिया। लोगों ने इसका यही अर्थ लगाया। सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा है कि 40 फीसदी करप्शन का आरोप इसलिए सही माना जाए, क्योंकि कांग्रेस में 85 फीसदी करप्शन है। लेकिन कांग्रेस ने अपने पोस्टर में प्रियंका गांधी के कल के भाषण का संदर्भ भी जोड़ा है।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर "क्राई पीएम" क्यूआर कोड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे की तस्वीर को व्यापक रूप से साझा किया। कांग्रेस ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी का मोदी की आलोचना करते हुए एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें प्रियंका कहती नजर आ रही हैं: यह पहला पीएम है जिसे हमने गाली देते हुए देखा है। 

पीएम मोदी ने रैली में कहा था कि कांग्रेस नेताओं ने मुझे 91 बार गालियां दी हैं। इस पर कल रविवार को प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने पहली बार किसी पीएम को इस तरह रोते देखा कि उसे 91 बार गालियां दी गईं। उस पीएम के पास जनता की समस्याओं की लिस्ट नहीं है, बल्कि किसने उन्हें कितनी बार गाली दी, इसकी सूची है।

प्रियंका ने पीएम मोदी के बयान पर कमेंट करते हुए कहा, 'कम से कम एक पन्ने पर तो ये (91 गालियां) फिट हो जाएंगी। लेकिन आप मेरे परिवार को दी गई गालियों को देखें और अगर हम लिस्ट बनाना शुरू करें तो उस पर किताब ही किताब छप जाएगी।

प्रियंका ने कहा- पिछले दो-तीन दिनों से जो कुछ मैं देख रही हूं, वह अजीब है। मैंने कई प्रधानमंत्रियों, इंदिरा जी को देखा है, जिन्होंने इस देश के लिए गोलियां खाईं। मैंने अपने पिता राजीव गांधी को देखा, उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। मैंने पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह को इस देश के लिए कड़ी मेहनत करते देखा है। लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री को जब तब रोते हुए देखती हूं। कभी कहते हैं कि कांग्रेस मेरे पीछे पड़ी हुई है, कभी 91 गालियों की बात कहते हैं।

बता दें कि कर्नाटक में चुनाव से बहुत पहले जब पे सीएम के पोस्टर लगे थे तो सरकार की ओर से एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस वाले पोस्टर हटाते दिख रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें