+
डेप ने जीता मानहानि केस, एंबर हर्ड देंगी 15 मिलियन डॉलर

डेप ने जीता मानहानि केस, एंबर हर्ड देंगी 15 मिलियन डॉलर

जॉनी डेप और उनकी पूर्व पत्नी एंबर हर्ड के बीच चल रहा मानहानि का यह मुकदमा क्या था?

अमेरिकन अभिनेता, प्रोड्यूसर और संगीतकार जॉनी डेप ने अपनी पूर्व पत्नी एंबर हर्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीत लिया है। इस मामले में अदालत में 6 हफ्ते तक बहस हुई और जूरी ने दोनों पक्षों को गौर से सुना। इसके बाद यह फैसला आया है। 

जॉनी डेप ने अदालत के फैसले के बाद जूरी को धन्यवाद दिया है और यह भी बताया है कि उन्होंने यह लड़ाई क्यों लड़ी। 

जूरी ने अपने फैसले में जॉनी डेप और हर्ड, दोनों को ही मानहानि के लिए जिम्मेदार पाया लेकिन उसने डेप का पक्ष मजबूती से लिया। 

मुकदमे को जीतने के बाद डेप को हर्जाने के रूप में 15 मिलियन डॉलर मिलेंगे जबकि हर्ड को 2 मिलियन डॉलर मिलेंगे।

झूठे आरोप लगाए गए

डेप ने इस फैसले के बाद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा है कि उनके खिलाफ पूरी तरह झूठे आरोप लगाए गए। उन्होंने लिखा है कि 6 साल पहले उनकी पत्नी, उनके बच्चे और उनके नजदीकी लोग जो उन्हें प्यार करते थे, चाहते थे और उन पर भरोसा करते थे, वे हमेशा के लिए बदल गए और यह सब अचानक हुआ। 

डेप ने लिखा है कि जूरी ने उन्हें उनका जीवन वापस दे दिया और इसके लिए वह उसके आभारी हैं। डेप ने लिखा है कि उनके द्वारा अदालत में इस लड़ाई को लड़ने का मकसद सिर्फ सच को सामने लाना था।

क्या हुआ था?

2018 में डेप ने हर्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। क्योंकि हर्ड ने वॉशिंगटन पोस्ट में लिखे एक लेख में कहा था कि वह उत्पीड़न की शिकार हैं। दोनों की शादी 2015 में हुई थी और 2017 में तलाक हो गया था।

डेप के द्वारा मुकदमा किए जाने के बाद हर्ड ने भी उनके खिलाफ 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि डेप के वकीलों के बयानों से उनकी मानहानि हुई है। डेप के वकील ने हर्ड के द्वारा लगाए गए उत्पीड़न और खराब व्यवहार के आरोपों को झूठ बताया था।

Pirates of the Caribbean में जॉनी डेप के अभिनय को काफी तारीफ मिली थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें