+
IPL 2022: हैदराबाद की पांचवीं जीत, बैंगलोर को 9 विकेट से हराया

IPL 2022: हैदराबाद की पांचवीं जीत, बैंगलोर को 9 विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के एक रोचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया।

आईपीएल 2022 के 36वें मुकाबले में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी बैंगलोर की टीम सिर्फ 68 रनों पर आल आउट हो गयी। हैदराबाद ने 69 रनों के लक्ष्य आठवें ओवर में ही हासिल कर लिया और 9 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस सीजन में हैदराबाद की यह लगातार पांचवीं जीत है।  

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की शुरुआत खराब रही। आलम यह रहा कि पूरी टीम सिर्फ 68 रनों पर ऑल आउट हो गयी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दूसरे ही ओवर में तीन विकेट गंवा दिए। मार्को यानसेन ने अपने पहले ही ओवर में आरसीबी को तीन झटके दिए। यानसेन ने ओवर की पहली दो गेंदों पर फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली को आउट किया और फिर आखिरी गेंद पर अनुज रावत को भी पवेलियन की राह दिखा दी। आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल के रूप में अपना चौथा विकेट भी जल्द ही गंवा दिया। नटराजन ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मैक्सवेल को विलियमसन के हाथों कैच करा दिया। मैक्सवेल ने 12 रन बनाए। 

उसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते गए और बैंगलोर की पूरी टीम 68 रनों पर आउट हो गयी। बैंगलोर की तरफ से सुयश प्रभुदेसाई ने सबसे अधिक 15 रन बनाए। हैदराबाद की तरफ से नटराजन और यानसेन ने तीन-तीन विकेट लिए। आरसीबी के तीन खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाए। विराट कोहली लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हुए। वहीं दिनेश कार्तिक और अनुज रावत भी अपना खाता नहीं खोल पाए।

इसके बाद 69 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की अच्छी शुरुआत हुई। अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। अभिषेक ने बैंगलोर के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली। अभिषेक को रोक पाना बैगलोर के गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो गया था। उन्होंने हेजलवुड के तीसरे ओवर में लगातार दो चौके लगाकर हैदराबाद को जीत की पटरी पर पहुंचा दिया। 

 - Satya Hindi

फोटो BCCI/IPL

हैदराबाद में छठे ओवर में अपने 50 रन पूरे कर लिए थे लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा अर्ध शतक बनाने से चूक गए और 28 गेंदों पर 47 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हो गए। हैदराबाद ने 69 रन के छोटे से लक्ष्य को एक विकेट खोकर और 72 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया। यह आईपीएल में किसी भी टीम के लिए गेंदों के मामले में चौथी सबसे बड़ी जीत है। हैदराबाद की इस सीजन में यह लगातार पांचवीं जीत है जबकि बैंगलोर की तीसरी हार है। अंक तालिका में अब हैदराबाद दूसरे स्थान पर काबिज हो गई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें