+
आईपीएल : धोनी की संभावित टीम, पुजारा को मिलेगा मौका?

आईपीएल : धोनी की संभावित टीम, पुजारा को मिलेगा मौका?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने जा रहा है। क्या होगी चेन्नई की प्लेइंग इलेवन ?

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा मुकाबला शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने जा रहा है। मैच दिलचस्प होने वाला है क्योंकि पिछले सीज़न में ख़राब प्रदर्शन को लेकर आलोचनाओं का सामना करने वाले महेन्द्र सिंह धोनी इस बार दमदार शुरुआत करना चाहेंगे। तो वहीं, युवा ऋषभ पंत अपनी कप्तानी में पहला मैच जीतना चाहेंगे।

हालांकि सबकी नज़रें इस साल नीलामी में खरीदे गए चेतेश्वर पुजारा पर हैं। लोगों के मन में सवाल है कि क्या टेस्ट मैच के स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा आज चेन्नई की ओर से डेब्यू कर पाएँगे?

ये है चेन्नई की प्लेइंग इलेवन (संभावित)-

ऋतुराज गायकवाड़

 चेन्नई के लिए पिछले सीजन में दमदार पारियाँ खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ पर इस बार भी सबकी नजरें होंगी।  आईपीएल के पिछले सीज़न में गायकवाड़ ने आखिरी तीनों मैचों में अर्द्धशतक लगाकर अपनी प्रतिभा का सबूत दिया था। वह आईपीएल के लगातार तीन मैचों में अर्द्धशतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

रॉबिन उथप्पा 

 रॉबिन उथप्पा भी इस बार चेन्नई के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं। वो चेन्नई के लिए ओपनर बल्लेबाज के रूप में उतर सकते हैं।

 - Satya Hindi

सुरेश रैना 

पिछले सीज़न में नहीं खेलने वाले सुरेश रैना भी इस मैच में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। वो 3 नंबर पर खेलते हुए नज़र आएँगे,  फिलहाल जब तक जब तक चेतेश्वर पुजारा टीम में अपना स्थान पक्का नहीं कर लेते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

 पिछले सीजन में एमएस धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर बहुत कुछ बोला गया था, लेकिन इस सीजन में भी चौथे स्थान पर खेलते हुए टीम को उबारते हुए नज़र आ सकते हैं।

 - Satya Hindi

ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो सीएसके के लिए अब तक बहुत ही बहुमूल्य खिलाड़ी रहे हैं। और जब तक वो फिट हैं तब तक वो हर मैच में टीम को जिताने की काबिलियत रखते हैं।

सैम करन 

भारत और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेली गई सिरीज़ के अंतिम एकदिवसीय मैच में इस इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने ज़बरदस्त बल्लेबाजी की थी। जिसके बाद से आज दिल्ली के गेंदबाजों के मन में भी उनको लेकर एक खौफ जरूर होगा। इसके साथ ही वो अपनी गेंदबाजी के दम पर भी इस मैच में चेन्नई के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं।

 - Satya Hindi

रवीन्द्र जडेजा 

 सिडनी टैस्ट मैच में चोटिल होने के बाद आज रवीन्द्र जडेजा आज अपना पहला मैच खेलते हुए नज़र आएँगे। हमेशा की तरह इस बार भी वो धोनी की कप्तानी में करिश्मा करते हुए नज़र आ सकते हैं।

शार्दुल ठाकुर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सिरीज़ में इस खिलाड़ी ने मैच जिताऊ स्पेल डाले थे। आज के मैच में धोनी के नेतृत्व में वह कुछ वैसा ही प्रदर्शन करते हुए दिख सकते हैं।

दीपक चाहर 

पिछले कुछ महीनों से संघर्ष कर रहे दीपक चाहर भी आज मैच में अपनी तेज़ गेंदबाजी से करतब दिखाते हुए नज़र आ सकते हैं। सीएसके भी चाहेगी कि वह आज टीम की किस्मत बदलें।

लुंगी एनगिडी 

जोश हेजलवुड के बाहर जाने के बाद इस दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज पर इस सीज़न में काफी दारोमदार होने वाला है। वो चेन्नई के लिए विकेट टेकर गेंदबाज की भूमिका में खेलेंगे।

इमरान ताहिर

पिछले सीज़न में काफी मैचों में नहीं खेल पाए सॉउथ अफ्रीका के इस दिग्गज लेग स्पिनर से इस सीज़न में सीएसके को काफी उम्मीदें हैं। वो आज के मैच में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। इमरान चेन्नई के लिए टर्निंग पिच पर तुरुप का इक्का हैं।

 - Satya Hindi

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन :

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, सुरेश रैना, एम एस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, सैम करन, रवीन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर

 - Satya Hindi

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग इलेवन :

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स/टॉम करन, रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, उमेश यादव।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें