+
आईपीएल: हरभजन ने केवल एक ओवर ही क्यों किया?

आईपीएल: हरभजन ने केवल एक ओवर ही क्यों किया?

करीब 2 साल बाद मैदान में उतरे हरभजन सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ गेंदबाजी की। हालांकि पूरे मैच में उनको एक ओवर ही दिया गया।

अनुभवी भारतीय स्पिन स्टार हरभजन सिंह रविवार को करीब दो साल के बाद क्रिकेट के मैदान में दिखे। आईपीएल के 14वें सीज़न में वह  कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ खेलने उतरे। इस मैच में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को एक रोमांचक मुकाबले में 10 रनों से मात दी। हालांकि हरभजन सिंह को इस मैच का पहला ओवर ही दिया गया और इसके बाद उनके गेंदबाजी नहीं कराई गई।

मैच के पहले ओवर में इस 40 साल के फिरकी गेंदबाज ने अपने पुराने अंदाज में गेंदबाजी की। उन्होंने पहली दो गेंदों पर तो ऋद्धिमान साहा को रन नहीं बनाने दिया और उसी ओवर में सनराइजर्स के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का विकेट लगभग झटक ही लिया था, यह तो  पैट कमिंस के हाथों में गेंद नहीं समा पाई।

हरभजन के इस ओवर से 8 रन आए। जिसमें आखिरी गेंद पर साहा द्वारा  एक्स्ट्रा कवर बाउंड्री के ऊपर से लगाया गया छक्का भी शामिल है।

 - Satya Hindi

इस ओवर के बाद हरभजन को कोलकाता के कप्तान ओइन मोर्गन ने गेंद नहीं दी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल भी उठाए। ओइन मोर्गन ने हरभजन सिंह से एक ओवर ही कराए जाने पर कहा -

भज्जी ने पहले ओवर में शानदार तरीके से गेंद डाली। इसके बाद हम उनसे गेंदबाजी नहीं करा सके लेकिन हमने उनके अनुभव का पूरा फायदा उठाया और उनके अनुभव से दूसरे गेंदबाज़ों को बहुत फ़ायदा मिला।


ओइन मोर्गन, कप्तान, केकेआर

भज्जी के एक ओवर कराने के बाद केकेआर ने  शाकिब अल हसन और वरूण चक्रवर्ती के रूप में दो स्पिनर्स का इस्तेमाल किया। इन दोनों गेंदबाजों ने पूरे 4-4 ओवर किए और आठ रन प्रति ओवर से अधिक रन भी दिए।

इसके अलावा पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने भी मैच में गेंदबाजी कराई जिससे हरभजन सिंह को गेंदबाज़ी का अवसर ही नहीं मिला।

 - Satya Hindi

हरभजन सिंह को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद इस साल की बोली में  केकेआर ने उन्हें  दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर ख़रीदा था। भज्जी निजी कारणों से 2020 में आईपीएल में नहीं खेले थे। और अब इस सीज़न में वो अपने अनुभव से बल्लेबाजों के छकाते हुए दिखने वाले हैं। 

भज्जी ने रविवार को आईपीएल का 161वां मैच खेला था। वह भारत के लिए टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी कर चुके हैं। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद टैस्ट में सबसे अधिक विकेट भज्जी ने ही चटकाए हैं।

भज्जी टैस्ट में 417 और वनडे में 269 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में उन्होंने 150 विकेट लिए हैं।

वहीं, रविवार को खेले गए मैच की बात करें तो केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए, जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 177 रन बना सकी। इस दौरान केकेआर के लिए नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें