फिर चालू हुई वॉट्स एप सेवा, डेढ़ घंटे परेशान रहे लोग

02:32 pm Oct 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

भारत में मंगलवार को वॉट्स एप का सर्वर डाउन होने की वजह से लोगों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वॉट्स एप का सर्वर लगभग डेढ़ घंटे तक ठप रहा और इस दौरान लोग एक-दूसरे को जरूरी संदेश, फोटो, वीडियो आदि नहीं भेज सके। वॉट्स एप की तकनीकी टीम ने सर्वर की मरम्मत की और इसे चालू किया। इसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को संदेश भेजकर बताया कि अब वॉट्स एप सेवा बहाल हो गयी है। 

हजारों लोगों ने इस दौरान ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कुछ मजेदार मीम भी शेयर किए हैं। 

सर्वर क्रैश होने की वजह से लोग एक दूसरे को मैसेज और संदेश भी नहीं भेज पा रहे थे। आजकल के वक्त में वॉट्स एप जीवन का एक बहुत जरूरी हिस्सा बन चुका है। 

टेक्स्ट मैसेज का लिया सहारा

दुनिया भर के साथ ही भारत में भी लोग वॉट्स एप के जरिए अपने तमाम फोटो, संदेशों को एक दूसरे से शेयर करते हैं लेकिन वॉट्स एप का सर्वर क्रैश होने की वजह से लोग परेशान थे। इसके चलते लोग टेक्स्ट मैसेज कर रहे थे। संदेश भेजने के लिए तमाम दूसरे एप्स का भी इस्तेमाल किया गया। 

भारत में सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में काम करने वालों के साथ ही तमाम कारोबारों से जुड़े लोग लगातार वॉट्स एप के जरिए एक दूसरे के संपर्क में रहते हैं। युवा वर्ग भी अपने संदेशों को भेजने के लिए वॉट्स एप का इस्तेमाल करता है। भारत में वॉट्स एप का सर्वर डाउन हो गया है, शुरुआत में इसका पता नहीं चला लेकिन जैसे ही टीवी चैनलों और न्यूज़ पोर्टल पर वॉट्स एप का सर्वर डाउन होने की खबर चली तो एकदम हड़कंप मच गया। 

तमाम लोगों ने एक दूसरे को फोन कर इस बारे में बताया कि वॉट्स एप का सर्वर क्रैश हो चुका है।