विनेश फोगाट का जवाब- सभी लड़कियां लाइव नार्को टेस्ट के लिए तैयार

06:05 pm May 22, 2023 | सत्य ब्यूरो

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के यौन उत्पीड़न का विरोध करने वाली पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने उनकी चुनौती स्वीकार करते हुए आज सोमवार को कहा कि वो और बाकी सभी पहलवान अपना-अपना नार्को टेस्ट कराने को तैयार हैं। लेकिन उनकी शर्त है कि यह नार्को टेस्ट लाइव होना चाहिए।

बृज भूषण शरण सिंह ने कल रविवार को कहा था कि वह नार्को टेस्ट तभी कराएंगे जब विरोध करने वाले पहलवान भी इससे गुजरेंगे। इस पर जवाब देते हुए पहलवान विनेश फोगट ने आज सोमवार को कहा है कि न केवल वह बल्कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली सभी लड़कियां इसके लिए तैयार हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि मैं बृज भूषण को बताना चाहूंगा कि केवल विनेश ही नहीं, जिन लड़कियों ने शिकायत की है, वे नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उनकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान, दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करके महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के लिए भाजपा सांसद सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

भाजपा सांसद सिंह ने रविवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मैं नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं। लेकिन मेरी शर्त है कि विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी यही टेस्ट किया जाए।" उन्होंने कहा, 'अगर दोनों पहलवान इससे गुजरने को राजी हैं तो प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर घोषणा करें। मैं उनसे वादा करता हूं कि मैं परीक्षा के लिए तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और देशवासियों से हमेशा अटल रहने का वादा करता हूं। जय श्री राम।"