तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव पीएम मोदी के स्वागत में नहीं पहुंचे

05:46 pm Feb 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

चंद महीनों में दूसरी बार ऐसा हुआ, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हवाईअड्डे पर किसी राज्य के मुख्यमंत्री ने अगवानी नहीं की। इस बार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर हैदराबाद में एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने से चूक गए। प्रधानमंत्री के आगमन से कुछ ही दिन पहले, मुख्यमंत्री केसीआर ने पीएम मोदी पर जबरदस्त हमला किया था, और बजट की निंदा की थी। सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कहा था केंद्र की बीजेपी सरकार को बंगाल की खाड़ी में डुबो देना चाहिए। उन्होंने पीएम मोदी को अदूरदर्शी शख्स बताया था।

तेलंगाना बीजेपी ने केसीआर के आज के रवैए को 'मूर्खतापूर्ण और शर्मनाक' करार दिया। पार्टी ने आरोप लगाया कि केसीआर "नियमित रूप से संविधान का अपमान" कर रहे हैं। प्रधानमंत्री 11वीं सदी के भक्ति संत रामानुजाचार्य की स्मृति में 'समानता की मूर्ति' राष्ट्र को समर्पित करने और अंतर्राष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान (ICRISAT) की 50वीं वर्षगांठ समारोह की शुरुआत करने के लिए राज्य की राजधानी में हैं। 

राज्यपाल टी. सुंदरराजन, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव उन वीआईपी लोगों में शामिल थे, जिन्होंने हवाई अड्डे पर पीएम मोदी की अगवानी की।

उधर, पीटीआई ने मुख्यमंत्री केसीआर सरकार के सूत्रों के हवाले से कहा कि राज्य के नेता की तबीयत ठीक नहीं है और वह शाम के कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय से एक प्रेसनोट में कहा गया था कि तलसानी श्रीनिवास यादव को प्रधानमंत्री के आज शहर के दौरे के दौरान उनके आगमन और प्रस्थान पर अगवानी और विदा करने के लिए नामित किया गया है।

जनवरी में, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए हवाईअड्डे पर नहीं पहुंचे थे।