सुशांत के पिता ने दर्ज कराई उनकी गर्लफ़्रेंड रिया के ख़िलाफ़ एफ़आईआर

08:07 pm Jul 28, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मंगलवार को तब नया मोड़ आ गया जब उनके पिता ने पटना में सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करा दी। सुशांत के परिवार ने रिया के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने, आर्थिक ठगी करने और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है। पटना पुलिस के चार पुलिसकर्मी मामले की छानबीन करने के लिए मुंबई पहुँचे। यह टीम मुंबई पुलिस के साथ मिलकर उनसे केस डायरी के अलावा दूसरे ज़रूरी डॉक्यूमेंट हासिल करेगी। 

पुलिस के अनुसार, 34 वर्षीय सुशांत ने पिछले महीने आत्महत्या कर ली थी। वह 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

इस घटना के बाद से उनकी आत्महत्या को लेकर सवाल उठ रहे हैं और मुंबई पुलिस अब तक बॉलीवुड से जुड़े रहे कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। मुंबई पुलिस ने रिया से भी काफ़ी पूछताछ की थी।

इस महीने की शुरुआत में रिया चक्रवर्ती ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को टैग करते हुए सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई यानी केंद्रीय जाँच ब्यूरो से जाँच की माँग की थी। चक्रवर्ती ने कहा था कि अभिनेता की मौत पर सोशल मीडिया पर उन्हें बलात्कार और हत्या की धमकी मिली थी। उन्होंने यह भी कहा कि सीबीआई की जाँच की माँग वह इसलिए कर रही हैं क्योंकि वह "केवल यह समझना चाहती हैं कि यह क़दम उठाने के लिए उन्हें किसने उकसाया'।

महाराष्ट्र सरकार ने कथित ​​अवसाद के साथ ही पेशेवर प्रतिद्वंद्विता के आरोपों की जाँच का आदेश दिया है।

इस मामले में अब तक रिया चक्रवर्ती, संजना सांघी, मुकेश छाबड़ा, आदित्‍य चोपड़ा, कास्‍टिंग डायरेक्‍टर शानू शर्मा, संजय लीला भंसाली, शेखर कपूर, महेश भट्ट, रूमी जाफरी जैसे 40 लोगों से पूछताछ हो चुकी है।

हाल ही में सुशांत की फ़िल्म दिल बेचारा रिलीज हुई है। बॉलीवुड में उन्होंने उभरते हुए सितारे के तौर पर पहचान बनाई थी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी की ज़िंदगी पर बनी फ़िल्म में उन्होंने धोनी का किरदार निभाया था। इसमें उनकी एक्टिंग के लिए उनकी ज़बरदस्त तारीफ़ हुई थी। बॉलीवुड में उन्होंने 2013 में एंट्री की थी।