सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल बने एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष

04:01 pm Jun 10, 2023 | सत्य ब्यूरो

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के संगठन में शनिवार को बड़ा बदलाव किया गया है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है।वहीं उन्होंने अपने भतीजे अजीत पवार को पार्टी में कोई जिम्मेदारी नहीं दी है। जबकि कार्यक्रम में अजीत पवार भी मौजूद थे। 

कार्यकारी अध्यक्ष की घोषणा खुद शरद पवार ने की है। सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा की जिम्मेदारी भी दी गई है। 

शरद पवार ने यह घोषणा पार्टी के 25 वें स्थापना दिवस पर की है। इस मौके पर सुप्रिया सुले ने कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी को सौंपने के लिए मैं एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार साहब,सभी वरिष्ठ नेताओं, पार्टी के कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों का आभार व्यक्त करती हूं। 

पिछले दिनों शरद पवार ने दे दिया था इस्तीफा

पिछले दिनों एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि कार्यकर्ताओं की नाराज़गी और पार्टी नेताओं के द्वारा मनाने के बाद उन्होंने चार दिन में ही अपना फैसला वापस ले लिया था। उनके इस्तीफे के बाद गठित पैनल ने पांच मई 2023 को इस्तीफा स्वीकार करने से मना कर दिया है। अब एनसीपी पार्टी हाईकमान ने दो नए कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर सबको चौंका दिया है। 

पार्टी में मिली इन्हें यह जिम्मेदारी

सुप्रिया सुले काे कार्यकारी अध्यक्ष और महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, महिला, युवा, लोकसभा समन्वय जबकिप्रफुल्ल पटेल काे कार्यकारी अध्यक्ष के साथ ही मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा की जिम्मेदारी दी गई है।