सोशल मीडिया पर कांडा को लेकर 'महाभारत', बीजेपी पर वार-पलटवार

04:52 pm Oct 25, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

सिरसा विधायक और बलात्कार के आरोप में 18 महीने जेल में रहे गोपाल कांडा के समर्थन से हरियाणा में सरकार बनाने की बीजेपी की कोशिशों पर सोशल मीडिया में ज़बरदस्त प्रतिक्रिया हो रही है। ट्विटर पर #GopalKanda ट्रेंड कर रहा है और सैकड़ों लोगों ने इस पर आकर अपनी-अपनी राय जताई है। 

इन लोगों ने बीजेपी पर ज़ोरदार हमले किए हैं, उसे 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के नारे की याद दिलाई है और सवाल पूछा है कि क्या वह सत्ता के लिए कुछ भी करने को तैयार है। इन ट्विटरात्ती ने मीम बनाए हैं, कार्टून लगाए हैं, पुरानी तसवीरें शेयर की हैं और तंज किए हैं। 

आचार्य जी (@AcharyaNandu) ने व्यंग्य करते हुए कहा, 'वाशिंग मशीन बीजेपी में गोपाल कांडा का स्वागत है। आपके बलात्कार, हत्या और दूसरे अपराध मुकुल राय की तरह धुल जाएँगे।' 

सचिन जैन (@schjain) ने तंज करते हुए कहा, 'बीजेपी किसी के साथ सरकार बनाने को तैयार है। यह देख कर अच्छा लगा कि 'आप बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' और गोपाल कांडा दोनों के साथ काम कर रहे हैं।'

ट्विटरात्ती लोन वुल्फ़ (@Syed_Afnan1) ने याद दिलाया कि यह वही बीजेपी है, जिसने गोपाल कांडा को बलात्कारी बताया था और उसके ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किए थे। 

ट्विटर पर इस तरह के सैकड़ों पोस्ट हैं। इसके साथ ही कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दलों, महिला संगठनों और दूसरे संगठनों ने भी ट्वीट किए हैं और सबने बीजेपी पर हमले ही किए हैं। 

बीजेपी के पक्ष में 

पर इसके साथ ही बाद में उन लोगों ने भी मोर्चा संभाल लिया, जो बीजेपी से सहानुभूति रखते हैं। इस तरह के लोगों ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर से लेकर दूसरे कई लोगों पर हमले किए हैं। उन्होंने यह भी याद दिलाया है कि भूपिंदर सिंह हुड्डा की कांग्रेस सरकार में कांडा शामिल थे। 

विकल्प शर्मा (@vikalprs) ने ट्वीट किया कि कल तक गोपाल कांडा ठीक थे, उन्होंने चुनाव लड़ा और सामान्य ज़िन्दगी जी रहे थे। मीडिया को कोई दिक्क़त नहीं थी। उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया और अब उनकी हालत ऐसी हो गई है। 

वेदांत उप्पल (@Movie_Guzzler) ने ट्वीट किया कि बीजेपी को किसी सूरत में गोपाल कांडा को सरकार में नहीं लेना चाहिए, पर मीडिया शशि थरूर के ख़िलाफ़ इसी तरह क्यों नहीं बोलता

प्रीति गाँधी (@MrsGandhi) ने कहा कि मुद्दा गोपाल कांडा नहीं हैं, मुद्दा हरियाणा में बीजेपी का सरकार बनाना है। 

ट्विटर पर इस तरह के ट्वीट्स की भरमार है। यह साफ़ है कि बीजेपी इस मामले में फँस गई लगती है। ज़्यादातर लोगों ने बीजेपी की आलोचना ही की है। 

याद दिला दें कि गोपाल कांडा की हवाई कंपनी एमडीएलआर एअरलाइन्स की एअर होस्टेस गीतिका शर्मा ने 5 अगस्त 2012 को ख़ुदकुशी कर ली थी। उनका शव अशोक विहार स्थित घर पर पंखे से लटका हुआ पाया गया था। सुसाइड नोट में गीतिका ने कथित रूप से गोपाल कांडा और उनके सहयोगी अरुणा चड्ढा का नाम लिया था। 

गीतिका शर्मा की आत्महत्या के छह महीने बाद उनकी माँ ने भी आत्महत्या कर ली थी। गोपाल कांडा को लगभग 18 महीने जेल में रहना पड़ा था। बाद में मार्च 2014 में दिल्ली हाईकोर्ट ने उन पर लगे बलात्कार के आरोप हटा लिए थे और उन्हें ज़मानत दे दी थी। ज़मानत पर बाहर आने के बाद साल 2014 में ही गोपाल कांडा ने अपने भाई के साथ मिलकर हरियाणा लोकहित पार्टी का गठन किया और  विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।