पुलिस सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे ढूंढ रही थी, शूटर कार में जश्न मना रहे थे

10:33 pm Jul 04, 2022 | सत्य ब्यूरो

एक शूटर के फोन पर मिले एक वीडियो में कई शूटरों को जश्न मनाते देखा जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो मूसेवाला की हत्या के बाद का है और वे हत्या के बाद अपने हथियारों के साथ कैमरे में पोज देते दिखाई देते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार में पांच लोग सवार हैं। सभी मुस्कुराते हुए कैमरे पर अपनी बंदूकें दिखाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यानी सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद जब पुलिस दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और राजस्थान में उनके हत्यारों की तलाश कर रही थी तो शूटर अपनी कारों में अपनी बंदूकें लहराते हुए बैखौफ घूम रहे थे।

पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को हमलावरों ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा कम करने के एक दिन बाद ही यह हत्या हुई थी। उनके साथ जीप में यात्रा कर रहे उनके चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गए थे।

मूसेवाला की हत्या के बाद एक कार में शूटरों का वीडियो पुलिस द्वारा हत्यारों में से एक अंकित सिरसा को उसके सहयोगी सचिन भिवानी के साथ गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, अंकित सिरसा ने सिद्धू मूसेवाला को बहुत नजदीक से गोलियां मारी थी और उस दौरान वह प्रियव्रत फौजी के साथ एक कार में था। पुलिस ने कहा कि अंकित ने दोनों हाथों से गोलियां चलाई थी।

वीडियो में अंकित, प्रियव्रत, सचिन, कपिल और दीपक मुंडी दिखते हैं। आरोप है कि उन्होंने 29 मई को मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अब तक सचिन, अंकित, प्रियव्रत और कपिल को गिरफ्तार किया है। दीपक मुंडी अभी भी फरार है।

स्पेशल सेल एनडीआर की एक टीम ने लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग गठजोड़ के दो मोस्ट वांटेड अपराधियों अंकित और सचिन भिवानी को सोमवार को गिरफ्तार किया। सिद्धू मूसेवाला मामले में चार शूटरों को पनाह देने के लिए सचिन भिवानी जिम्मेदार था।