श्रद्धा केस में आफताब के खिलाफ 3000 पेजों की चार्जशीट तैयार

11:06 am Jan 22, 2023 | सत्य ब्यूरो

श्रद्धा वालकर केस में दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ 3,000 पेज का चार्जशीट तैयार की है। आफताब पर अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की कथित तौर पर हत्या करके उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने का आरोप है।

एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि चार्जशीट के ड्राफ्ट में 100 से अधिक गवाहों का जिक्र है। पूरी चार्जशीट इलेक्ट्रॉनिक और फोरेंसिक सबूतों पर आधारित है, जिसे पुलिस ने अपनी महीनों की जांच के दौरान जमा किया है। यहां यह बताना जरूरी है कि पुलिस ने इस चार्जशीट को अभी कोर्ट में दाखिल नहीं किया है। 

पुलिस ने चार्जशीट में आफताब के कबूलनामे, उसके नार्को टेस्ट के नतीजे और फॉरेंसिक टेस्ट रिपोर्ट का भी हवाला दिया है। कानूनी विशेषज्ञ अभी चार्जशीट की समीक्षा कर रहे हैं।

मुंबई निवासी आफताब पूनावाला पर आरोप है कि उसने पिछले साल 18 मई को दिल्ली के महरौली में किराए के फ्लैट में बहस के बाद श्रद्धा वालकर की हत्या कर दी थी। उसने उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे, जिसे उसने फ्रिज में रख दिया था। बाद में उसने कई दिनों तक शरीर के अंगों को महरौली के जंगलों में फेंका।

सूत्रों ने कहा कि आरोपी ने आरी और ब्लेड कथित तौर पर शरीर को काटने के लिए इस्तेमाल किया। बाद में इन्हें गुड़गांव में झाड़ियों में फेंक दिए। जबकि मांस काटने वाले चाकू को दक्षिण दिल्ली में एक कूड़ेदान में फेंक दिया गया था।

पिछले महीने, एक डीएनए परीक्षण ने पुष्टि की थी कि जंगल में पुलिस ने जिन हड्डियों को बरामद किया था, वे श्रद्धा की थीं। यह अपराध धीरे-धीरे तब सामने आया जब श्रद्धा के पिता विकास वालकर ने अक्टूबर में महाराष्ट्र पुलिस को श्रद्धा की गुमशुदगी की सूचना दी। उन्होंने बताया कि वो काफी दिनों से श्रद्धा से संपर्क नहीं कर पाए हैं।

पिता विकास वालकर आफताब पूनावाला से बेटी के अंतर-धार्मिक संबंधों से परेशान थे। आफताब और श्रद्धा एक डेटिंग ऐप पर मिलने के बाद, पिछले साल मई में दिल्ली शिफ्ट होने से पहले मुंबई के पास अपने गृहनगर वसई में कुछ महीनों तक साथ रहे। आफताब (28) पिछले साल नवंबर से न्यायिक हिरासत में है। सूत्रों का कहना है कि आफताब ने पहले दिल्ली की एक अदालत को बताया था कि उसने अपनी साथी श्रद्धा वालकर को गुस्से में मार डाला था।