शिवराज का एमपीः धार में अब पुलिस बल से बंदूकें छीनीं, जंगली कुत्ते छोड़े गए

02:12 pm May 14, 2022 | संजीव श्रीवास्तव । भोपाल

मध्य प्रदेश में शनिवार को दूसरी बड़ी घटना हुई। धार जिले में पुलिस बल पर हमला करके हथियार छीन लिए गए। इससे पहले गुना जिले में शिकारियों ने तीन पुलिस वालों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।  

जानकारी के अनुसार धार जिले के तिरला थाने के खरबारी गांव में पुलिस पर हमला हुआ। पुलिस दल एक शादी-शुदा गुमशुदा महिला की खोजबीन के लिए शनिवार सुबह गांव पहुंचा था।  गांव पहुंचे दल पर उस बदमाश ने अपने लोगों के साथ हमला बोल दिया, जो इस महिला को अपने साथ भगाकर लाया था और घर पर रखे हुआ था।

हमले के दौरान बदमाश से जुड़े लोगों ने पुलिस पर जंगली कुत्ते भी छोड़े, जिनके काटने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। 

बताया गया है कि पास के गांव में रहने वाली  गुलाब उर्फ गुल्ला की बेटी कुछ दिनों से लापता थी। पिता गुल्ला ने खरबारी गांव के रहवासी सुग्गा पर बेटी को ले जाने की शंका जाहिर की थी। तिरला पुलिस ने गुलाब की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। 

शनिवार सुबह तिरला थाने के एएसआई मनीष भगोरे, प्रधान आरक्षक महेंद्र राजपूत और आरक्षक प्रकाश भाभर गांव खरबारी पहुंचे, जहां पर पिता गुल्ला ने अपनी बेटी संगीता को पहचान लिया।

महिला को लेकर पुलिस वाले जैसे ही वाहन में बैठने को हुए लोगों ने विवाद शुरू कर दिया। विवाद बढ़ने पर पुलिस ने महिला को गांव में ही छोड़ दिया और वापस आने के लिए रवाना हुई, तभी सुग्गा सहित उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस का वाहन फोड़ दिया। पूरेे घटनाक्रम में तीनों पुलिसकर्मी घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भरती किया गया है। 

बताया गया है महिला संगीता का पति सुनील एक मामले में जेल में बंद है। जेल में उसकी दोस्ती सुग्गा से हो गई थी। दोनों के बीच परिवार को लेकर बातें हुईं। सुग्गा को जमानत मिल गई तो जेल से बाहर आ गया। जेल से बाहर आने के बाद उसने सुनील के घर आना-जाना शुरू किया और संगीता से नजदीकियां बढ़ा लीं। प्रेम कर बैठी संगीता अपने बच्चे के साथ सुग्गा के पास आ गई। बेटी के लापता होने की सूचना और उसकी छानबीन के दौरान आज पुलिस पर हमला हुआ। 

पुलिस बल पर हमले की सूचना के बाद पांच थाना क्षेत्रों का दल लाव-लश्कर के साथ मौके पर पहुंचा है। धार के एसपी भी मौके पर बताए जा रहे हैं। आरोपियों की खोजबीन और इनकी धरपकड़ में पुलिस जुटी है।