शाहीन बाग के हमलावर ने कहा, यहाँ सिर्फ़ हिन्दुओं की चलेगी

06:46 pm Feb 01, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

शाहीन बाग में आख़िर क्यों गोली चली इसके पीछे कौन लोग हैं हवा में गोली चलाने वाला आदमी अकेला हमलावर है और अपनी मर्जी से उसने ऐसा किया है, या उसके पीछे किसी का हाथ है ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि कपिल गुर्जर नाम के उस इंसान ने हिरासत में लिए जाते वक्त कहा, ‘हमारे देश में सिर्फ़ हिन्दुओं की चलेगी।’ 

ख़बर मिली है कि उस आदमी ने हवा में गोली चलाने से पहले ‘जयश्री राम’ के नारे भी लगाए थे। उसने तीन बार फ़ायरिंग की। दिलचस्प बात यह है कि अभियुक्त ने जिस समय हवा में गोलियाँ चलाई थीं, वहीं पुलिस वाले भी खड़े थे।

बता दें कि इस वारदात के बमुश्किल 48 घंटे पहले उस जगह से थोड़ा हट कर जामिया मिल्लिया इसलामिया के बाहर एक शख़्स ने इसी तरह गोलियाँ चलाई थीं। उसने गोली चलाते वक़्त कहा था, 'ये लो आज़ादी।' उसने 'दिल्ली पुलिस जिंदाबाद' के नारे भी लगाए थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक़, फ़ायरिंग करने वाले युवक ने बताया कि वह 12वीं क्लास का ड्रॉपआउट है और वह किसी भी संगठन से जुड़ा नहीं है। 

उस युवक ने यह भी कहा है कि वह शाहीन बाग में बीते कई दिनों से चल रहे धरना-नाराज़ था। उसका यह भी कहना है कि उसने प्रदर्शनकारियों को महज डराने के लिए उसने हवा में फ़ायरिंग की। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि हथियार उसने कहाँ से खरीदी थी।