साक्षी मलिक का आरोप नाबालिग पहलवान के पिता ने डर कर आरोप बदलवाएं हैं

11:44 pm Jun 10, 2023 | सत्य ब्यूरो

पहलवान साक्षी मलिक ने शनिवार को एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में आरोप लगाया है कि बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान ने दबाव में अपना बयान बदला है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि समझौता करने के लिए हम पर भी दबाव बनाया जा रहा है। 

एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में साक्षी मलिक ने कहा कि हम शुरू से कह रहे थे कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करो। अगर आरोपी बाहर रहेगा तो वह जांच को प्रभावित कर सकता है। जो कि उसने किया। 164 का बयान दर्ज होने के इतने दिनों के बाद नाबालिग पहलवान के पिता बयान बदल रहे हैं और बोल रहे कि मैं डिप्रेशन में हूं। उन्होंने कहा कि उसके पिता ने डर कर नाबालिग के बयान बदलवाएं हैं। 

उनके पास धमकी भरे फोन आते हैं

उन्होंने कहा कि लड़कियां डरी हुई हैं। उनके पास धमकी भरे फोन आते हैं। फोन आ रहे कि आप बातचीत कर समझौता कर लो नहीं तो आपका करियर खत्म हो जाएगा। 

साक्षी ने कहा कि हमारी लड़ाई सिर्फ रेसलिंग को लेकर नहीं थी हमारी लड़ाई भारत की उन बेटियों के लिए है जो खेल में या अन्य क्षेत्र में अत्याचार झेल रही हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि हमारी शुरुआती दिन से और अभी भी मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो और फेडरेशन उसके चंगुल से छूट जाए। हम चाहे गृहमंत्री से मिले हैं या खेल मंत्री से हमारी मांग हमेशा यही रही है।

साक्षी ने कहा कि 15 जून तक का उन्होंने समय मांगा है। हमारा आंदोलन जारी है, हमने बस अपने बड़ों की बात मानकर प्रोटेस्ट को इस तिथि तक रोका हुआ है। अगर निष्पक्ष जांच नहीं होगी तो आंदोलन जारी रहेगा। 

साक्षी ने कहा कि अगर पुलिस की जांच निष्पक्ष होती तो वह अब तक गिरफ्तार हो चुका होता। उन्होंने कहा कि जो भी लड़कियां सामने आई हैं वो शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दबाव झेल रही हैं।