ऋषभ पंत की सर्जरी सफल, 9 महीने से पहले खेलना मुश्किल

07:05 pm Jan 07, 2023 | सत्य ब्यूरो

भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत की आज 7 जनवरी को मुंबई में सफल सर्जरी हुई। ऋषभ पिछले हफ्ते एक भयानक कार हादसे में चमत्कारिक रूप से बच गए थे।

पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि कोकिला बेन अस्पताल में ऋषभ पंत के घुटने की सफलतापूर्वक सर्जरी हुई। इसे लिगामेंट सर्जरी भी कहा जाता है। अभी वो डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे।

यह सर्जरी अंधेरी वेस्ट के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और आर्थ्रोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉ परदीवाला की देखरेख में हुई।

पंत को 5 जनवरी को देहरादून से एयर एंबुलेंस द्वारा मुंबई लाया गया था। क्योंकि वो एक कमर्शल एयरलाइन से उड़ान भरने की स्थिति में नहीं थे। 

25 साल के ऋषभ पंत 30 दिसंबर को तड़के जब परिवार से मिलने रुड़की जा रहे थे तो उनकी तेज रफ्तार कार सड़क के डिवाइडर से टकराई और आग लग गई। ऋषभ को काफी चोटें आईं। लेकिन एक हरियाणा के एक ड्राइवर कंडक्टर जो वहां से गुजर रहे थे, उन्होंने ऋषभ पंत को फौरन अस्पताल पहुंचाया और डॉक्टरों ने सही समय पर इलाज करके पहले ऋषभ को खतरे से बाहर निकाला। रुड़की से फिर उन्हें देहरादून ले जाया गया। वहां से बीसीसीआई अपने खर्च पर एयर लिफ्ट कराकर उन्हें मुंबई लाई।

अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि ऋषभ कम से कम 8-9 महीने तक क्रिकेट और पिच से दूर रहेंगे। क्योंकि सर्जरी का घाव भरने और सामान्य स्थिति में आने में काफी समय लगेगा। उसके बाद ऋषभ को प्रेक्टिस करना पड़ेगा और तब कहीं जाकर उनकी क्रिकेट में वापसी होगी। इस दौरान वो ऑस्ट्रेलिया से होने वाली सीरीज में नहीं होंगे। हो सकता है कि उनका आईपीएल भी छूट जाए।