राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने कहा- भारत जोड़ो यात्रा मंगलमय हो

12:54 pm Jan 03, 2023 | सत्य ब्यूरो

अयोध्या में स्थित राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को शुभकामनाएं दी हैं। आचार्य सत्येंद्र दास ने राहुल को पत्र लिखकर कहा है कि आपकी यात्रा मंगलमय हो, पूरी हो और जो लक्ष्य आप लेकर चल रहे हैं उसमें आपको सफलता मिले। बता दें कि 9 दिनों के ब्रेक के बाद भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को फिर से शुरू हुई है। 

आने वाले दिनों में इस यात्रा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा से होते हुए पंजाब में जाना है। इस यात्रा का समापन कश्मीर में होगा।

आचार्य सत्येंद्र दास ने पत्र में राहुल गांधी को संबोधित करते हुए लिखा है कि आप स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों, आप देश के हित में जो भी कार्य कर रहे हैं, वही वास्तव में सर्वजन सुखाय और सर्वजन हिताय है। उन्होंने अपनी मंगलकामनाएं देते हुए राहुल गांधी को आशीर्वाद भी दिया है और कहा है कि भगवान राम की कृपा आपके ऊपर बनी रहे। 

अयोध्या जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुनील कुमार गौतम के मुताबिक आचार्य सत्येंद्र दास ने यह भी कहा है कि वह स्वास्थ्य कारणों से यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन वह इस पत्र के जरिए अपना पूरा नैतिक समर्थन यात्रा को देते हैं। 

आचार्य सत्येंद्र दास ने अपने पत्र में राहुल गांधी को आशीर्वाद देते हुए जय सियाराम भी लिखा है। याद दिलाना होगा कि पिछले महीने जब यह यात्रा मध्य प्रदेश में थी तो राहुल गांधी ने कहा था कि सीता और राम एक ही हैं इसलिए सही नारा है जय सियाराम-जय जय सीता राम। 

उन्होंने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों को जय श्री राम के साथ ही जय सियाराम भी कहना चाहिए। 

राहुल ने कहा था कि जो भगवान राम की भावना थी, जो उनके जीने का तरीका था उसे बीजेपी के और आरएसएस के लोग नहीं अपनाते हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस के लोग जय सियाराम तो कह ही नहीं सकते क्योंकि उनके संगठन में एक भी महिला नहीं है। 

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी का भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन देना निश्चित रूप से एक बड़ी घटना है। बताना होगा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जोर शोर से चल रहा है और बीजेपी ने कहा है कि जनवरी 2024 तक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाएगा। 

राहुल गांधी ने बीते कुछ सालों में सॉफ्ट हिंदुत्व पर आगे बढ़कर बीजेपी और आरएसएस को घेरने की कोशिश की है। राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सभाओं और प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि बीजेपी और आरएसएस देश में नफरत फैला रहे हैं और उनकी यात्रा का मकसद इस नफरत को खत्म करना है। 

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई जगहों पर मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारों में गए हैं और इससे जुड़ी उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।