लॉकडाउन: आगामी क़दमों को लेकर मंत्रियों के समूह ने की चर्चा

03:50 pm Apr 18, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को मंत्रियों के समूह की बैठक हुई। बैठक में कोरोना संकट के कारण लोगों को आ रही दिक्कतों पर और उन्हें राहत देने के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में 20 अप्रैल से नॉन कंटेनमेंट ज़ोन में आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने के संबंध में भी बातचीत हुई। 

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि बैठक में आरबीआई द्वारा उठाए गए क़दमों और नई गाइडलाइंस के तहत कुछ गतिविधियों को छूट दिए जाने की सराहना की गई। बैठक में पीयूष गोयल, प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी, रामविलास पासवान, धर्मेंद्र प्रधान सहित कई मंत्री उपस्थित रहे। 

देशव्यापी लॉकडाउन के बाद पांच बार मंत्रियों के समूह की बैठक हो चुकी है। शुक्रवार को भी मंत्रियों के समूह की एक बैठक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में हुई थी। 

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि मानवता कोरोना वायरस पर ज़रूर जीत हासिल करेगी। प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा लोगों की मदद के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस से मिलकर लड़ रही है।