विदेश से लौटे राहुल, मंगलवार को पंजाब में मूसेवाला के घर जाएंगे

03:45 pm Jun 06, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी विदेश यात्रा से लौट आए हैं। वो मंगलवार को मानसा के मूसा गांव जा रहे हैं। विदेश यात्रा से लौटने के बाद राहुल का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा।

राहुल मूसा गांव में दिवंगत गायक और पार्टी नेता सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करेंगे।

इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान और अन्य नेताओं ने दिवंगत गायक के परिवार से मुलाकात की थी। उन्होंने शाह से मांग की थी कि इस हत्या की जांच सीबीआई या एनआईए से कराई जाए। उनका कहना था कि हत्या के पीछे बहुत बड़ी साजिश है। इसे सामने आना चाहिए।

मूसेवाला के माता-पिता ने शनिवार को चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की।

पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की 29 मई को मानसा के एक गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद यह घटना हुई थी।

सिद्धू मूसेवाला

पुलिस ने इस मामले को हल करने का दावा करते हुए कई लोगों को पकड़ा है। जिसमें ताजा गिरफ्तारी काला नामक युवक की है, जिसे हरियाणा के फतेहाबाद से गिरफ्तार किया गया है। तिहाड़ जेल में बंद लारेंस विश्वनोई ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या उसके गिरोह के लोगों ने की है। हालांकि यह घटना गैंगवॉर से जोड़ते हुए बदला लेने के लिए की गई। लेकिन पंजाब पुलिस अभी भी घटना की वजह की तह में जाने की कोशिश कर रही है।