बीजेपी की ट्रोल आर्मी का सामना करेगी कांग्रेस की साइबर सेना!

09:10 pm Feb 08, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

भारतीय जनता पार्टी की साइबर आर्मी का सामना करने के लिए कांग्रेस पार्टी कमर कस कर सामने आ रही है। राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी ऐसे लोगों को नियुक्त करेगी जो बीजेपी की ट्रोल आर्मी का सामना कर सकें।

राहुल गांधी ने युवाओं से अपील की कि वे पैसे लेकर बीजेपी के नफ़रत फैलाने वाले लोगों के ख़िलाफ़ कांग्रेस की 'सच की सेना' में शामिल हों। 

उन्होंने ट्वीट कर युवाओं से कहा कि 'वे भारत की अवधारणा की रक्षा के केंद्र में हैं। भारत को अहिंसक योद्धाओं की ज़रूरत है जो सच, सहानुभूति और सहिष्णुता का प्रचार करें।' 

हेल्पलाइन नंबर

उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर और सोशल मीडिया पेज की भी घोषणा की, जिससे युवा जुड़ सकते हैं। 

इसके पहले कांग्रेस पार्टी ने आन्दोलनकारी किसानों का समर्थन करने के लिए  #SpeakUpForFarmers अभियान चलाया था। राहुल गांधी ने कहा था कि जब किसान अपनी आवाज़ उठाता है तो उसकी गूंज पूरे देश में सुनाई देती है। 

बीजेपी का सामना कर पाएगी कांग्रेस?

बता दें कि बीजेपी पहली राजनीतिक पार्टी थी, जिसने अपना सोशल मीडिया सेल शुरू किया था। इसके अलावा ऐसे हज़ारों लोग हैं, जो सीधे पार्टी या इसके सोशल मीडिया सेल से जुड़े हुए नहीं हैं, पर पार्टी के समर्थक हैं। ये पार्टी, सरकार या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मामूली आलोचना होने पर भी मैदान में कूद पड़ते हैं और मोर्चा संभाल लेते हैं। 

कांग्रेस पार्टी के बारे में कहा जाता है कि उसका सोशल मीडिया काम बहुत ही ढीला-ढाला रहा है। वह न तो तेज़ है, न ही आक्रामक। 

राहुल गांधी की इस पहल के बाद पार्टी का सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म कितना सुधरेगा या उससे जुड़े लोग बीजेपी की साइबर आर्मी का कितना मुक़ाबला करेंगे, यह अभी कहना मुश्किल है। पर यह तो साफ है कि देर से ही सही, कांग्रेस इस दिशा में सक्रिय हो रही है।