मोदी-अडानी गठजोड़ पर राहुल गांधी का फिर हमला, पूछा- रिमोट कंट्रोल किसके पास

04:31 pm Sep 25, 2023 | सत्य ब्यूरो

राहुल गांधी ने सोमवार 25 सितंबर को रिमोट कंट्रोल के जरिए चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरुआत की। इस मौके पर रिमोट कंट्रोल दिखाते हुए राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के पास भी रिमोट कंट्रोल है, लेकिन वह इसे 'गुप्त रूप से' दबाते हैं। हम रिमोट कंट्रोल का बटन खुले में दबाते हैं। लेकिन भाजपा इसे गुप्त रूप से दबाती है और अडानी जी को मुंबई हवाई अड्डा मिल जाता है। सार्वजनिक क्षेत्र निजी हो जाता है।" राहुल गांधी ने कहा, "और जब मैंने लोकसभा में अडानी पर पीएम मोदी से सवाल किया तो मुझे जवाब मिला, मेरी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई।" 

राहुल गांधी ने इधर अडानी का जिक्र बंद कर दिया था। लेकिन सोमवार को जब पीएम मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में कांग्रेस को "जंग लगे लोहे" वाली पार्टी कहा तो राहुल का हमला भी तेज हो गया। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना हिंदुस्तान का एक्स-रे है। इससे तय होगा कि वहां कितने दलित, ओबीसी, एससी/एसटी हैं। लेकिन सरकार जाति जनगणना से भाग रही है। कांग्रेस सरकार जाति जनगणना कराएगी। यह मेरा वादा है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी भारत सरकार में सिर्फ तीन ओबीसी अफसर हैं। जबकि भाजपा ओबीसी पर बड़ी बड़ी बातें करती है। भाजपा ओबीसी महिलाओं को महिला आरक्षण विधेयक में हिस्सा नहीं देना चाहती है।

राहुल गांधी ने कहा, "सभी कांग्रेस शासित राज्यों में, जनता पहली प्राथमिकता है। हमारी सरकारें अडानी जी द्वारा नहीं चलाई जाती हैं। और हमारे सभी रिमोट कंट्रोल जनता को देखने के लिए हैं।"

रविवार को एक मीडिया कॉन्क्लेव में राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस निश्चित रूप से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, शायद तेलंगाना भी जीत रही है। राहुल गांधी ने कहा था कि राजस्थान में लड़ाई कांटे की होगी।

छत्तीसगढ़ में सोमवार को सीएम भूपेश बघेल के साथ राहुल गांधी।

छत्तीसगढ़ पहले मध्य प्रदेश का ही हिस्सा था लेकिन बाद में अलग राज्य बन गया। यह संयोग है कि पीएम मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश में थे और राहुल बगल में छ्त्तीसगढ़ में थे। मध्य प्रदेश में पीएम मोदी भाजपा कार्यकर्ताओं को जीतने का मंत्र देने आए थे लेकिन उन्होंने एक रैली में दिए जाने वाले भाषण की तरह उन्हें संबोधित किया। मोदी के निशाने पर कांग्रेस रही। इसके बाद छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को टारगेट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।