एक्टर रणबीर कपूर के खिलाफ 'हिन्दू भावनाएं' आहत करने की पुलिस में शिकायत

12:54 pm Dec 28, 2023 | सत्य ब्यूरो

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर क्रिसमस पर हुए उनके वायरल वीडियो की वजह से विवादों में आ गए हैं।  मुंबई में एक व्यक्ति ने उन पर और उनके परिवार पर "धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने" का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। 

वायरल वीडियो में रणबीर कपूर क्रिसमस फ्लेम्बे परंपरा का जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। जिसमें पुडिंग पर स्पिरिट डाला जाता है और उसे कुछ देर के लिए आग लगा दी जाती है। वीडियो में उनके साथ उनकी पत्नी एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी हैं। यह पूरी तरह से पारिवारिक कार्यक्रम था। किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

अपने वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के जरिए घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने वाले संजय तिवारी ने दावा किया कि एक्टर को "जय माता दी कहते हुए केक पर शराब डालते और आग लगाते हुए देखा गया है।" पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि ''हिंदू धर्म में, अन्य देवताओं का आह्वान करने से पहले अग्नि देवता का आह्वान किया जाता है, लेकिन रणबीर कपूर और उनके परिवार के सदस्यों ने जानबूझकर दूसरे धर्म के त्योहार का जश्न मनाते हुए नशीले पदार्थों का इस्तेमाल किया और जय माता दी के नारे लगाए।''

यह वीडियो कुणाल कपूर द्वारा आयोजित वार्षिक क्रिसमस ब्रंच का है, जिसमें रणबीर, आलिया और उनकी बेटी राहा ने भाग लिया था।

रणबीर और आलिया ने मां सोनी राजदान के घर पर एक अंतरंग क्रिसमस समारोह में भी भाग लिया। अपने पोस्ट के कैप्शन में तस्वीरें साझा करते हुए, आलिया ने क्रिसमस ट्री और दिल वाले इमोजी के साथ अपना आभार जताया था। आलिया ने लिखा था कि "इस गैदरिंग के लिए आभारी हूं.. इतना कुछ करने के लिए आभारी हूं... मेरी क्रिसमस और हमेशा खुश रहो।"

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अप्रैल 2022 में शादी की थी। उनके उसी साल नवंबर में बेटी राहा का जन्म हुआ था। रणबीर कपूर की हाल ही में फिल्म एनिमल आई है जो बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिहाज से सफल फिल्म मानी गई है। आलिया भट्ट जाने-माने फिल्म डायरेक्टक महेश भट्ट की बेटी हैं। रणबीर कपूर अपने समय के मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर-नीतू सिंह के बेटे हैं।