पुलिस का दावा, आईएस से जुड़ा जोड़ा दिल्ली में गिरफ़्तार, हमले की फिराक में था

09:00 pm Mar 08, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एक जोड़े को दक्षिण दिल्ली से गिरफ़्तार किया है, जिसके बारे में उसका कहना है कि वे दोनों आतंकवादी हैं और इसलामिक स्टेट से जुड़े हुए हैं। पुलिस का यह भी दावा ये दोनों दिल्ली में आतंकवादी हमले करना चाहते थे और मुसलमान युवकों को हमलों के लिए उकसाने की योजना में थे। 

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि जहानजेब समी और उनकी पत्नी हीना बशीर इसलामिक स्टेट के खुरासान मोड्यूल से जुड़े हुए हैं और ये नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे आन्दोलन को भड़का रहे थे। इन्हें जामिया नगर इलाके से गिरफ़्तार किया गया है। 

निशाने पर थी दिल्ली?

पुलिस के मुताबिक़, अफ़ग़ानिस्तान के इसलामिक स्टेट मोड्यूल के संपर्क में यह जोड़ा था। इन लोगों का मक़सद भारत में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ चल रहे आन्दोलन का फ़ायदा उठाना था। वे मुसलमान युवकों को भड़काना चाहते थे और दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना में थे। 

यह भी कहा गया है कि जहानजेब शमी एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। वे लोग 'इंडियन मुसलिम्स यूनाइट' नामक सोशल मीडिया अकाउंट भी चलाते थे। 

इसके पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने आरोप लगाया था कि वहां सीएए के ख़िलाफ़ चल रहे आन्दोलन में पॉपुलर पीपल्स फ्रंट के लोग जुड़े हुए थे और हिंसा कर रहे थे।