+
ओवैसी के दिल्ली आवास को उग्रपंथियों ने फिर निशाना बनाया

ओवैसी के दिल्ली आवास को उग्रपंथियों ने फिर निशाना बनाया

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदद्दीन ओवैसी के दिल्ली स्थित आवास को उग्रपंथियों ने गुरुवार को फिर निशाना बनाया। ओवैसी ने कहा कि वो कायर सावरकरवादियों से नहीं डरते। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि गुरुवार देर रात उनके दिल्ली आवास को "अज्ञात बदमाशों" ने "काली स्याही से बर्बाद" कर दिया।

ओवैसी ने देर रात एक्स पर कहा-  “कुछ अज्ञात उपद्रवियों ने मेरे घर में काली स्याही फेंकी। मैं अब यह गिनती भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली आवास को कितनी बार निशाना बनाया गया है। जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि यह उनकी नाक के नीचे कैसे हो रहा है, तो उन्होंने असमर्थता जताई।”

उन्होंने कहा: “(गृह मंत्री) अमित शाह, यह आपकी निगरानी में हो रहा है। (अध्यक्ष) ओम बिड़ला, कृपया हमें बताएं कि सांसदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं। ओवैसी ने यह भी कहा कि यह "सावरकर की तरह का कायरतापूर्ण व्यवहार" उन्हें डरा नहीं पाएगा।

ओवैसी ने एक्स पर लिखा-  “उन दो गुंडों के लिए जो मेरे घर को निशाना बनाते रहते हैं: इससे मुझे डर नहीं लगता। इस सावरकर-प्रकार के कायरतापूर्ण व्यवहार को रोकें और मेरा सामना करने के लिए पर्याप्त पुरुष बनें। स्याही फेंकने या कुछ पत्थर फेंकने के बाद भागें नहीं।'' पिछले साल अगस्त में, व्यापक सुरक्षा वाले अशोक रोड में ओवैसी के आवास के एक दरवाजे पर लगे दो ग्लास पैनल टूटे हुए पाए गए थे।

इससे पहले फरवरी में मुख्य गेट पर उपद्रवियों ने पथराव कर उनकी नेमप्लेट को क्षतिग्रस्त कर दिया था। उस समय एक ट्वीट में, ओवैसी ने कहा था कि 2014 के बाद से उनके आवास पर यह चौथा हमला था।

2022 में, सांसद के काफिले पर उत्तर प्रदेश में हमला किया गया था जब वह मेरठ से दिल्ली जा रहे थे। बाल-बाल बचे ओवेसी ने बताया था कि उनकी गाड़ी पर चार राउंड गोलियां चलाई गईं। मामले के सिलसिले में दो युवकों - सचिन (25) और शुभम (28) को गिरफ्तार किया गया। बाद में जब दोनों जमानत पर बाहर आए तो दक्षिणपंथी संगठनों ने उनका सम्मान किया था।

इस सप्ताह की शुरुआत में, ओवैसी ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। सांसद के रूप में शपथ लेने के बाद, ओवैसी ने जय फिलिस्तीन बोलकर वहां के लोगों पर हो रहे इजराइली जनसंहार के खिलाफ एकजुटता व्यक्त की। ओवैसी के जय फिलिस्तीन बोलने की दक्षिणपंथी आलोचना कर रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें