+
शर्मनाक! बंगाल में सड़क पर महिला की पिटाई; ममता बनर्जी घिरीं

शर्मनाक! बंगाल में सड़क पर महिला की पिटाई; ममता बनर्जी घिरीं

पश्चिम बंगाल में 'सड़क पर न्याय' का अजीबोगरीब मामला आया है। जानिए, आख़िर क्यों ममता बनर्जी की सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है। 

सड़क पर एक महिला की पिटाई करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ममता बनर्जी पर हमलावर है। एक व्यक्ति द्वारा सड़क पर भीड़ के सामने एक महिला सहित दो लोगों की पिटाई करने का एक खौफनाक वीडियो आया है। कहा जा रहा है कि यह 'सड़क पर न्याय' दिया जा रहा है जहाँ न कोई दलील होती है, न कोई अदालत और न ही कोई जज होता है। लेकिन सीधे सज़ा मिलती है।

ऐसी बर्बरता को लेकर विपक्ष ने ममता बनर्जी पर हमला किया है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कहा है कि यह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासन का कुरूप चेहरा है। बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है, "पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासन का यह घिनौना चेहरा है। वीडियो में जो व्यक्ति एक महिला को बेरहमी से पीट रहा है, उसका नाम तजमुल (इलाके में जेसीबी के नाम से मशहूर) है। वह अपनी ‘इंसाफ’ सभा के जरिए त्वरित न्याय देने के लिए मशहूर है और चोपड़ा विधायक हमीदुर रहमान का करीबी सहयोगी है।'

उन्होंने कहा है, "देश को टीएमसी द्वारा संचालित पश्चिम बंगाल में शरिया अदालतों की वास्तविकता से अवगत होना चाहिए। हर गांव में एक संदेशखाली है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महिलाओं के लिए अभिशाप हैं। बंगाल में कानून-व्यवस्था का नामोनिशान नहीं है। क्या ममता बनर्जी इस राक्षस के खिलाफ कार्रवाई करेंगी या शेख शाहजहां की तरह उसका बचाव करेंगी? स्थान - लक्ष्मीकांतपुर, चोपड़ा, उत्तर दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल।"

भाजपा और सीपीएम द्वारा साझा किए गए वीडियो में एक व्यक्ति दो लोगों की पिटाई करते हुए उन्हें बांस की छड़ी से पीटता हुआ दिखाई दे रहा है। पिटाई के दौरान महिला दर्द से कराह रही थी।

भाजपा के साथ ही माकपा ने आरोप लगाया कि उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा इलाके में एक टीएमसी कार्यकर्ता ने दोनों की पिटाई की। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए चोपड़ा विधायक हमीदुल रहमान ने पीटी जा रही महिला को 'दुष्ट जानवर' कहा और कहा कि उसकी गतिविधियां असामाजिक थीं। हालांकि, उन्होंने इस बात से भी इनकार किया कि उनका या पार्टी का उस व्यक्ति से कोई संबंध है जो वीडियो में महिला की पिटाई करते हुए दिख रहा है।

रहमान ने कहा कि यह गांव का मामला है और इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। इस बीच, पुलिस ने महिला मारपीट मामले में शामिल मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

विधायक ने कहा, 'महिला ने भी गलत किया। उसने अपने पति, बेटे और बेटी को छोड़ दिया और एक दुष्ट जानवर बन गई। मुस्लिम समाज के अनुसार कुछ नियम और न्याय होते हैं। हालांकि, हम इस बात से सहमत हैं कि जो हुआ वह थोड़ा अतिवादी था। अब इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।' 

पीटीआई से बात करते हुए इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक जॉबी थॉमस के ने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

इसे खबर बनाने के लिए मीडिया को दोषी ठहराते हुए टीएमसी विधायक ने कहा, 'आप किस वायरल वीडियो की बात कर रहे हैं? महिला ने इसके बारे में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई। मीडिया में बैठे आप लोग ही इसे हेडलाइन बना रहे हैं।'

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें