ओडिशा ट्रेन हादसाः पीएम ने कहा - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी

06:17 pm Jun 03, 2023 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने कटक के अस्पतालों में घायल लोगों से भी मुलाकात की। पीएम के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को साइट का निरीक्षण करते देखा गया। पीएम मोदी भुवनेश्वर से लगभग 170 किलोमीटर उत्तर में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर घटना स्थल के पास वायु सेना के एक हेलिकॉप्टर से उतरे। उन्होंने दुर्घटना में जीवित बचे लोगों से मिलने के लिए बालासोर जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने एएनआई को दी गई बाइट में कहा-

यह एक दर्दनाक घटना है। सरकार घायलों के इलाज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है, हर कोण से जांच के निर्देश जारी किए गए हैं। दोषी पाए जाने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। रेलवे ट्रैक बहाली की दिशा में काम कर रहा है। मैंने घायलों से मुलाकात की है।


-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 3 जून 2023 बालासोर में सोर्सः एएनआई

प्रधानमंत्री ने साइट से कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि घायलों और उनके परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे.

प्रधानमंत्री ने कटक के अस्पताल में घायलों से मुलाकात भी की। देखिए वीडियो-

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णो ने प्रधानमंत्री को घटनास्थल पर विस्तार से बताया कि यह हादसा कैसे हुआ। देखिए वीडियो-

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री पहले ट्रेन दुर्घटना स्थल पर गए और फिर कटक के उस अस्पताल का दौरा करेंगे, जहां कुछ घायलों को भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री ने घायलों को देखने के बाद दूरदर्शन और एएनआई को बयान भी दिया है।

सरकारी सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि इससे पहले आज प्रधानमंत्री ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक भी बुलाई। इस बीच, रेलवे ने आज कहा कि दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान खत्म हो गया है।

यह ट्रेन दुर्घटना, भारत में चौथा सबसे घातक हादसा है। बालासोर जिले के बहनगा बाजार स्टेशन के पास, कोलकाता से लगभग 250 किमी दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में, शुक्रवार शाम लगभग 7 बजे हुई। रेल मंत्रालय ने जांच का आदेश दिया है। 

भारतीय रेलवे ने एक बयान में कहा, ट्रेन दुर्घटना की जांच दक्षिण पूर्व सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त एएम चौधरी के नेतृत्व में की जाएगी। आयुक्त रेलवे सुरक्षा नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अंतर्गत आता है।