सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा को मिली हमदर्दी, बीजेपी पर हमला

09:40 pm Jun 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी से हटाए गए नूपुर शर्मा और नवीन जिन्दल को सोशल मीडिया पर जबरदस्त हमदर्दी मिल रही है। तमाम लोग नूपुर शर्मा और नवीन जिन्दल के समर्थन में खुलकर लिख रहे हैं। लोगों ने सवाल उठाया है कि आखिर बीजेपी किसको खुश करना चाहती है, पहले इसका फैसला कर ले। 

पैगंबर पर टिप्पणी के खिलाफ जब सऊदी अरब और अन्य देशों ने भारत पर दबाव बनाया तो बीजेपी ने रविवार को नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया, उन्हें पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से हटा दिया गया। दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन जिन्दल को तो पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर शेम ऑन बीजेपी (#ShameonBJP) और काउअर्डिस (#Cowardice) ट्रेंड करने लगा। इसमें शेम ऑन बीजेपी कुछ देर तक दूसरे नंबर पर ट्रेंड करता रहा। 

बीजेपी समर्थक बॉलीवुड डायरेक्टर अशोक पंडित ने रविवार को नूपुर शर्मा के समर्थन में कई ट्वीट किए। अशोक ने सवाल किया कि बीजेपी किसे खुश करना चाहती है। एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने बीजेपी से कहा कि नूपुर शर्मा के घर के पते को क्यों सार्वजनिक किया गया। इससे उनकी जान को खतरा हो सकता है। बता दें कि बीजेपी ने नूपुर को पार्टी से सस्पेंड करने का जो पत्र जारी किया है, उसमें उनके घर का पता भी बीजेपी ने लिखा है। यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। नूपुर शर्मा को अपील जारी करना पड़ी कि उनका पता सार्वजनिक नहीं किया जाए। 

ट्विवटर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में तीन-चार अभियान अलग-अलग नामों से चले। नेशन फर्स्ट ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि सच मे आज मन खिन्न हो गया इस घटिया पार्टी @BJP4India  इसके नकारा नेताओ से @JPNadda @AmitShah @narendramodi @ArunSinghbjp @rajnathsingh  पिद्दी से #zoo_bear ने इतनी बड़ी पार्टी को नाक रगड़ा दी, रही क़तर की बात कितना इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट होता है।

रजनीश मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा - बहुत ही घटिया हरकत बीजेपी की हमेशा मझधार में कार्यकर्ताओं को छोड़ती है ।अपना घटिया निर्णय वापस लो दुनिया थूक रही है बेटी बचाने का नारा देकर बेटी की बलि राजनीतिक फायदे के लिए।शर्म करो। पवन यादव नामक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है - कौन से इंटरनेशनल प्रेशर की बात बीजेपी कर रही है जब बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता और नेता मारे जा रहे थे तब तुमने क्या किया था, तब किसका प्रेशर था? विजय सिंह राजपूत का गुस्सा बाकी पार्टी नेताओं के नहीं बोलने पर है। उन्होंने लिखा है - बीजेपी में भी गुलामों और चमचों की कमी कमी नही है नूपुर शर्मा के सस्पेंशन का किसी बीजेपी नेता, प्रवक्ता या IT सेल वाले ने विरोध किया ? 98% लोगों को पता है ये गलत निर्णय है फिर भी ये सब मौन हैं। इविल साल्टी का यह ट्वीट देखिए -

खुद  को बीजेपी प्रचारक बताने वाले विकी तिवारी ने वीडियो संदेश तक जारी करके अपना समर्थन नूपुर शर्मा और नवीन जिन्दल को दिया है। सुनिए ट्वीट में उनका बयान - 

अगर सारे तथ्यों पर गौर किया जाए तो बीजेपी को रविवार को कई मोर्चों पर नीचा देखना पड़ा। पैगंबर पर टिप्पणी के खिलाफ उसे अरब और अन्य मुस्लिम देशों का गुस्सा झेलना पड़ा। नूपुर और नवीन जिन्दल को हटाना पड़ा। फिर देश में भी खुद तमाम बीजेपी समर्थक उससे नाराज हो गए। बीजेपी के दोनों के हटाने के एक्शन का संदेश उसके कट्टरपंथी कार्यकर्ताओं के बीच यह गया है कि वो मुसलमानों को खुश करने में लगी है। लेकिन हकीकत ये है कि बीजेपी शासित केंद्र सरकार इस समय अंतरराष्ट्रीय दबाव का सामना कर रही है। इस्लामफोबिया की नीति महंगी पड़ गई है।