यूपी चुनाव में अब 'आतंकवाद' की एंट्री, ध्रुवीकरण की एक और कोशिश

05:45 pm Feb 19, 2022 | सत्य ब्यूरो

यूपी चुनाव में मतदान का कल तीसरा चरण है। राज्य में दो चरण के चुनाव में ध्रुवीकरण की बीजेपी की सारी कोशिशें नाकाम हो गईं। अब उसने अपने विशेषज्ञ विषय आतंकवाद को भी उछाल दिया है और इससे सीधे समाजवादी पार्टी को जोड़ दिया है। इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बोले। ये तीनों नेता प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में चुनाव प्रचार कर रहे थे, लेकिन इनका मुद्दा एक ही था - आतंकवाद।बीजेपी की ध्रुवीकरण की यह ताजा कोशिश कितना सफल रहती है, उसका पता कल शाम तक और अगले चरण तक स्पष्ट हो जाएगा। तीसरा और चौथा चरण बीजेपी के लिए करो या मरो वाली स्थिति है। अगर वो इन दोनों चरणों में भी पीछे रहती है तो रेस से बाहर हो जाएगी। इसीलिए आतंकवाद का मुद्दा लाया गया है।

केंद्रीय मंत्री और यूपी के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारक अनुराग ठाकुर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सपा को आतंकवाद से जोड़ने की कोशिश की। अनुराग ठाकुर अपने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित हैं। दिल्ली विधानसभा के पिछले चुनाव में उन पर 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' जैसा खतरनाक बयान देने का आरोप लगा था। उसमें मुसलमानों पर निशाना साधा गया था और आज भी उन्होंने फिर से उसी समुदाय को टारगेट किया है। मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जब आतंकवाद की बात आती है, तो बीजेपी का रवैया और मानसिकता हमेशा जीरो टॉलरेंस की रही है। लेकिन समाजवादी पार्टी आतंकवाद पर आतंकी समर्थक स्टैंड लेती है। अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट की बात करें तो इसका सीधा संबंध यूपी के सपा नेताओं से था।

प्रेस कॉन्फ्रेस में शनिवार को फोटो दिखाते हुए मंत्री अनुराग ठाकुर (फोटो साभार एएनआई))।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ तस्वीरे लहराते हुए कहा, इन 49 में से एक मोहम्मद सैफ सपा नेता शादाब अहमद का बेटा है। इस पर अखिलेश यादव क्यों चुप हैं? इन तस्वीरों में वह तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव के साथ नजर आ रहा है। क्या अखिलेश यादव ने उन्हें बिरयानी पर बुलाया था? सपा नेता का बेटा था मास्टरमाइंड और धमाकों में शामिल था। समाचार एजेंसी एएनआई ने अनुराग ठाकुर द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखाई गई तस्वीरों को जारी किया है। ठाकुर ने कहा, हम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। 49 दोषियों को सजा सुनाई गई। जिनमें से 38 को मौत की सजा, 11 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी यही आरोप सुबह पीलीभीत में लगाए थे।अमित शाह भी पीछे नहींकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज आतंकवाद का मुद्दा उछाला। बांदा के तिंदवारी क्षेत्र में विधानसभा चुनाव चुनाव प्रचार के दौरान सपा का नाम लेकर मामला उछाला। अमित शाह ने लोगों से मतदान की पूर्व संध्या पर कहा कि अगर सपा सत्ता में आती है तो पूरे यूपी से देशभर में आतंकवाद की सप्लाई होगी। अमित शाह ने कहा कि अखिलेश सरकार के कार्यकाल के दौरान भूख से 2,000 किसान मर गए। क्या किसी ने अखिलेश से पूछा। वो बार-बार लखमीपुर का मुद्दा उठा रहे हैं, उन्हें अपना गिरेबान झांकना चाहिए। अखिलेश यादव ने आज रायबरेली में लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों का मुद्दा उठाया था। अखिलेश ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड ने अंग्रेजों के समय हुए जलियांवाला बाग कांड की याद दिला दी है।