नमाज बैन की मांग करने वाली गोडसे भक्त साध्वी पर एफआईआर

01:26 pm Jun 07, 2022 | सत्य ब्यूरो

खुद को हत्यारे नाथूराम गोडसे का भक्त बताने वाली और महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने वाली साध्वी अन्नपूर्णा उर्फ ​​पूजा शकुन पांडे पर अलीगढ़ में एफआईआर दर्ज की गई है।  

यह साध्वी खुद को अखिल भारत हिंदू महासभा का राष्ट्रीय सचिव भी बताती है। पांडे को पिछले दो वर्षों में अलीगढ़ पुलिस द्वारा विवादास्पद कृत्यों और बयानों के लिए दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है, लेकिन दोनों मामलों में उन्हें जमानत मिल गई।

अलीगढ़ के एसपी कलानिधि नैथानी ने कहा, पूजा शकुन पांडे के खिलाफ उनके विवादास्पद बयान के संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ थाना गांधी पार्क में आईपीसी की धारा 153ए/153बी/295ए/298/505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि साध्वी ने अपने बयान में कहा-

अगर मेरे सच बोलने से किसी धर्म की भावनाएं आहत हुईं तो मैं इस पर खेद जताती हूं। नमाज पर प्रतिबंध वाला मेरा बयान भड़काने वाला नहीं है।


-साध्वी अन्नपूर्णा उर्फ पूजा शकुल पांडे, अलीगढ़, एफआईआर के बाद बयान

साध्वी पांडे और कुछ अन्य हिंदू धर्मगुरुओं को उत्तराखंड पुलिस ने पिछले साल हरिद्वार धर्म संसद में अभद्र भाषा के लिए आरोपित किया था। दिल्ली पुलिस ने इस साल की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में एक "धर्म संसद" से संबंधित अभद्र भाषा का मामला भी इनके खिलाफ दर्ज किया था।

17 और 19 दिसंबर 2021 के बीच, दिल्ली में (हिंदू युवा वाहिनी द्वारा) और हरिद्वार (यति नरसिंहानंद द्वारा) में आयोजित दो कार्यक्रमों में मुसलमानों के खिलाफ हिंसा के लिए खुले आह्वान सहित घृणास्पद भाषण देखे गए।

पूजा शकुन ने 2019 में भी तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने महात्मा गांधी के पुतले पर गोलियां चलाईं और अलीगढ़ में एक कार्यक्रम में नाथूराम गोडसे की प्रशंसा के नारे लगाए।