मोदी हिल गए हैं, पीएम ने अरबपति मित्रों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कियाः राहुल

02:21 pm Apr 24, 2024 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को अपने ट्वीट के जरिए पीएम मोदी और भाजपा पर तीखा हमला किया। राहुल ने लिखा है- नरेंद्र मोदी ने अपने अरबपति मित्रों का 1,60,00,00,00,00,000 मतलब 16 लाख करोड़ रुपया कर्ज़ा माफ किया है! इतने पैसों से 16 करोड़ युवाओं को 1 लाख रू साल की नौकरी मिल सकती थी। 16 करोड़ महिलाओं को 1 लाख रू साल देकर उनके परिवारों की जिंदगी बदली जा सकती थी। 

...जो पैसा ‘हिंदुस्तानियों’ के दर्द की दवा बन सकता था, उसे ‘अडानियों' की हवा बनाने में खर्च कर दिया गया। देश नरेंद्र मोदी को इस अपराध के लिए कभी माफ नहीं करेगा। अब हाथ बदलेगा हालात - कांग्रेस हर हिंदुस्तानी की प्रगति के लिए सरकार चलाएगी।


-राहुल गांधी, 24 अप्रैल 2024 सोर्सः राहुल गांधी का एक्स (ट्विटर) हैंडल

राहुल ने लिखा है जितना कर्ज अरबपति मित्रों का माफ किया गया है, उससे तो 10 करोड़ किसान परिवारों का कर्ज़ माफ कर अनगिनत आत्महत्याएं रोकी जा सकती थी। पूरे देश को 20 वर्षों तक मात्र 400 रू में गैस सिलेंडर दिया जा सकता था। 3 साल तक भारतीय सेना का पूरा खर्च उठाया जा सकता था। दलित, आदिवासी और पिछड़े समाज के हर युवा की ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई मुफ्त की जा सकती थी। 

 

मोदी कांग्रेस घोषणापत्र से घबरा गए हैंः राहुल

एक अन्य कार्यक्रम में राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री कांग्रेस पार्टी के "क्रांतिकारी" घोषणापत्र को देखकर घबरा गए हैं। दिल्ली के जवाहर भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "पीएम मोदी बिल्कुल हिल गए हैं।"

राहुल ने पूछा- “तो क्या आपको कांग्रेस का घोषणापत्र पसंद आया? आपने देखा होगा कि पीएम घबरा गए हैं. बिल्कुल हिल गए हैं...यह एक क्रांतिकारी घोषणापत्र है।'' इसके बाद जवाहर भवन हंसी और ''राहुल गांधी जिंदाबाद'' के नारे से गूंज उठा। राहुल ने कहा- दलितों, OBC समाज, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों समेत 90% भारत के साथ भयंकर अन्याय हो रहा है। देशभक्ति इनको न्याय दिलाना है और नरेंद्र मोदी इससे ही घबरा रहे हैं! ये मेरे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है, ये मेरी लाइफ का मिशन है।

राहुल ने कहा- मैं एक बार फिर कह रहा हूं - यह सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है, यह देश को बचाने का चुनाव है, संविधान की रक्षा का चुनाव है। राहुल गांधी ने बुधवार को इशारों में यह भी समझा दिया कि वेल्थ ड्रिस्ट्रीब्यूशन से उनका आशय क्या है। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उन्होंने किसी की दौलत छीनने की बात कभी नहीं कही है।

केंद्र सरकार, भाजपा और मोदी ने अभी तक राहुल गांधी के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ करने वाले आरोप का जवाब नहीं दिया है। राहुल का कहना है कि मोदी ने अपने अरबपति मित्रों के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया।


पीएम नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर लगातार हमला करके आरोप लगा रहे हैं कांग्रेस पार्टी महिलाओं के मंगलसूत्र सहित भारतीयों की संपत्ति छीन लेगी और इसे उन घुसपैठियों के बीच बांट देगी जिनके पास अधिक बच्चे हैं। हालांकि एक महिला का वीडियो वायरल है, उसने इसका सीधा जवाब दिया है। वायरल वीडियो देखिए- 

मोदी कांग्रेस पर यह भी आरोप लगा चुके हैं कि “पहले, जब उनकी (कांग्रेस) सरकार सत्ता में थी, उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका मतलब यह है कि यह संपत्ति किसको बांटी जाएगी? इसका वितरण उन लोगों में किया जाएगा जिनके अधिक बच्चे हैं। मेरी माताओं और बहनों, वे आपके मंगलसूत्र भी नहीं छोड़ेंगे।“ हालांकि मोदी के बयान के सारे तथ्य झूठ पाए गए। कांग्रेस या पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह ने कभी भी इस तरह नहीं कहा था, जिस तरह मोदी आज पेश कर रहे हैं। कुल मिलाकर जनता को पता चल गया है कि मोदी कांग्रेस के घोषणापत्र को क्यों निशाना बना रहे हैं।