मांडविया के पत्र पर कांग्रेस बोली- भारत जोड़ो यात्रा से घबराई बीजेपी 

01:04 pm Dec 21, 2022 | सत्य ब्यूरो

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने की अपील पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घर-घर गए थे, क्या तब उन्होंने कोरोना के किसी प्रोटोकॉल को माना था। 

अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से डरकर और आम लोगों का ध्यान हटाने के लिए बीजेपी इस तरह के सवाल उठा रही है। 

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का सोशल मीडिया पर अच्छा-खासा असर हुआ है और इसलिए केंद्रीय मंत्री मांडविया को तैनात किया गया है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कहा है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से बीजेपी घबरा गई है और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखना पड़ रहा है।  

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि क्या भारत सरकार को सिर्फ राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा दिख रही है, क्या भारत सरकार को राजस्थान और कर्नाटक में भाजपा की यात्रा नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सभी नियमों का पालन करेगी लेकिन पहले सरकार उसकी घोषणा करे और वह नियम सभी पर लागू हों। 

मांडविया ने क्या कहा है पत्र में?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी में राजस्थान के सांसद पीपी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल के द्वारा लिखे गए पत्रों का हवाला दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इन सभी सांसदों ने बीते दिनों राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा से कोविड-19 के संबंध में अपनी चिंता व्यक्त की है और कुछ अनुरोध किए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, इन सांसदों ने अपने पत्रों में कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग हो और जिन लोगों को कोरोना के टीके लग चुके हैं, वही इस यात्रा में हिस्सा लें। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाए कि यात्रा में जुड़ने से पहले और बाद में यात्रियों को आइसोलेट किया जाए और अगर कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं हो तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोरोनावायरस से देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देश हित में स्थगित कर दिया जाए।