उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी को '28 पैसे वाला पीएम' क्यों कहा?

09:31 am Mar 24, 2024 | सत्य ब्यूरो

तमिलनाडु के मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने राज्य को पैसे आवंटन को लेकर भाजपा शासित केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य द्वारा टैक्स के रूप में भुगतान किए गए प्रत्येक रुपये के लिए उसने राज्य को केवल 28 पैसे का भुगतान किया, जबकि भाजपा शासित राज्यों को अधिक पैसा मिलता है। .

रामनाथपुरम और थेनी में अलग-अलग रैलियों को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा, "अब, हमें प्रधान मंत्री को '28 पैसे वाला पीएम' कहना चाहिए।"

उदयनिधि स्टालिन ने मोदी सरकार के खिलाफ अपना हमला जारी रखा और दावा किया कि वह तमिलनाडु में बच्चों के भविष्य को नष्ट करने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) लेकर आई है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने धन के ट्रांसफर, विकासात्मक योजनाओं और राज्य में एनईईटी पर प्रतिबंध लगाने के मामले में तमिलनाडु के साथ "भेदभाव" किया।

एक प्रतीकात्मक विरोध में, उन्होंने यह बताने के लिए एक ईंट भी लहराई और कहा कि 'एम्स मदुरै' परियोजना शिलान्यास चरण से आगे नहीं बढ़ सकी है। बता दें कि पीएम मोदी ने मदुरै में एम्स स्थापित करने के लिए वहां शिलान्यास किया था, लेकिन अभी तक वहां कोई काम नहीं शुरू किया गया है।

डीएमके मंत्री ने प्रधानमंत्री पर यह भी आरोप लगाया कि जब चुनाव नजदीक थे तभी उन्होंने तमिलनाडु का दौरा किया। लेकिन उससे पहले वे गायब रहे। तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटें हैं, वहां 19 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।