उदयनिधि से जोड़ की जा रही फिल्म जवान के बायकॉट की अपील 

03:53 pm Sep 08, 2023 | सत्य ब्यूरो

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को रिलीज हो चुकी है। रिलिज होने के साथ ही पहले दिन ही फिल्म 100 करोड़ का कारोबार करने में कामयाब रही है। इस बीच फिल्म के बायकॉट का ट्रेंड भी सोशल मीडिया पर बीते कई दिनों से चल रहा है। ट्विटर पर जवान के बायकॉट वाला हैशटैग चलने लगा है। 

एक तरफ इसके बायकॉट की अपील सोशल मीडिया पर चल रही है वहीं दूसरी तरफ शाहरुख खान के फैन फिल्म का जमकर समर्थन भी कर रहे हैं। जो लोग फिल्म का बहिष्कार कर रहे हैं वह इसे तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन से जोड़ रहे हैं।

उदयनिधि ने बीते दिनों सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद से उनका विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया पर फिल्म जवान के बायकॉट की अपील करने वाले कह रहे हैं कि इस फिल्म के तमिल संस्करण को उदयनिधि द्वारा स्थापित रेड जाइंट मूवीज़ द्वारा वितरित किया गया है इसलिए इसका बायकॉट करना चाहिए। 

ऐसी ही एक अपील करते एक यूजर ने लिखा है कि “#BoycottJawan #BoycottJawanMovie उदयनिधि को वहां मारो जहां दर्द होता है। उसे, उसकी आस्था और उसकी विचारधारा को मिटाने का समय आ गया है। वे एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक समाज के लिए उपयुक्त नहीं हैं। 

कई यूजर लिख रहे हैं कि अपना रुपया बॉलीवुड मूवी पर खर्च कर बर्बाद करने से बेहतर है जरुरतमंदों को दे देना। एक यूजर ने लिखा है कि उदयनिधि सनातन धर्म को मिटाना चाहते हैं, हम सनातन अनुयायियों को उनके प्रोडक्शन हाउस यानी रेड जायंट फिल्मों का बहिष्कार करके उनके व्यवसाय को खत्म करना चाहिए। 

वहीं एक अन्य यूजर ने शाहरुख खान के मंदिरों में हाल के दिनों में जाने को लेकर लिखा है कि शाहरुख खान द्वारा चलाए जा रहे टेम्पल के जाल में मत फंसिए। सोशल मीडिया पर शाहरुख खान का मजाक उड़ाता मीम्स भी खूब छाए हुए हैं। इन मीम्स के जरिए भी इस फिल्म के बहिष्कार की अपील की जा रही है। 

7 सितंबर को रिलिज हो चुकी है फिल्म जवान

 शाहरुख खान की चर्चित फिल्म जवान भारत में हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलिज हो चुकी है। इसके साथ ही फिल्म दुनिया के कई देशों के सिनेमाघरों में रिलीज की गई है। एटली द्वारा निर्देशित, फिल्म जवान एक ऐसे व्यक्ति पर केंद्रित है जो समाज की गलतियों के खिलाफ लड़ने के लिए महिलाओं के एक समूह की मदद लेता है।

इस फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल में हैं, उनके साथ सह कलाकारों में नयनतारा, विजय सेतुपति, प्रियामणि और सान्या मल्होत्रा आदि ​​हैं। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी एक छोटी और विशेष भूमिका में हैं। फिल्म के रिलीज होने के बाद देश और विदेश में इसे खूब पसंद किया जा रहा है। देश भर से कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें शाहरुख खान के फैन इस फिल्म के एक सीन में दिख रहे शाहरुख के जैसा दिखने के लिए सर में पट्टी बांध कर सिनेमाहॉल के बाहर दिख रहे हैं। 

उदयनिधि ने की थी सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी 

पिछले दिनों तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी कर के बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से कर दी थी। उनके इस विवादित बयान का विरोध देश भर में किया गया। भाजपा भी इस विवाद में कूद पड़ी और उसके कई केंद्रीय मंत्रियों ने उदयनिधि स्टालिन के बयान पर तिखी प्रतिक्रिया दी। इस मामले में केस-मुकदमें भी हो चुके हैं और मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा चुका है। सुप्रीम कोर्टसे याचिकाकर्ता ने कहा है कि नफरत फैलाने वाला बयान देकर उदयनिधि ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व के निर्देशों की अवहेलना की है। याचिकाकर्ता का दावा है कि उनकी ये टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है। 

वहीं गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा था कि डीएमके और उनकी सहयोगी कांग्रेस शुरू से ही हिंदू विरोधी हैं। वे आरएसएस को गाली देंगे लेकिन मुस्लिम लीग, जमात-ए-इस्लामी को गाली नहीं देंगे। वे वोट बैंक के लिए देशद्रोह कर सकते हैं। यह एक हिंदू बहुल देश है और अगर आप उनके धर्म का अपमान करेंगे तो लोग आपको कभी माफ नहीं करेंगे। 

वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि जिन लोगों ने सनातन धर्म के बारे में, भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में ऐसी टिप्पणियां की हैं,उन्हें शर्म आनी चाहिए। देश और सभी भारतीय इस तरह के बयानों से निराश हैं और मुझे लगता है कि उन्हें लोगों के सामने जवाब देना होगा।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि इंडिया गठबंधन जिस तरीके से सनातन धर्म पर टीका टिप्पणी कर रहा है, वो अनुचित है। इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। देश को विनाश के पथ पर ले जाना, सनातन धर्म को नष्ट करना, तुष्टिकरण और भ्रष्टाचार व्यापक करना ही इस गठबंधन का असली चेहरा है। 

डीएमके सांसद ए राजा ने भी की विवादित टिप्पणी 

सनातन धर्म पर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादास्पद बयान के बाद डीएमके सांसद ए राजा ने भी विवादित बयान दिया है। ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी से कर दी है। उनके इस बयान के बाद भाजपा इंडिया गठबंधन पर और भी हमलावर हो गई है।

द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबिक नीलगिरी से लोकसभा सांसद ए राजा ने कहा है कि सनातन धर्म एचआईवी की तरह है जिसे नष्ट करने की जरूरत है।  

वहीं इंडियन एक्सप्रेस वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री राजा ने कहा कि उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी नम्र थी और उन्होंने तो सिर्फ यह कहा था कि सनातन धर्म को डेंगू और मलेरिया की तरह खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने बुधवार को एक सभा में दिए अपने बयान में कहा है कि एक समय कुष्ठ रोग और हाल ही में एचआईवी को कलंक माना जाता था। सनातन को भी एचआईवी और कुष्ठ रोग की तरह माना जाना चाहिए।