इंडिगो के पास केबिन क्रू ही नहीं, 900 फ्लाइट जमीन परः डीजीसीए

05:18 pm Jul 03, 2022 | सत्य ब्यूरो

इंडिगो ने रविवार को बहुत जोरशोर से कई रूट पर नई फ्लाइट चलाने की घोषणा की लेकिन हकीकत ये है कि उसके पास केबिन क्रू ही नहीं है तो वो फ्लाइट कैसे ऑपरेट करेगा। 

इंडिगो के जोरशोर वाले बयान की कलाई रविवार शाम को उस समय खुल गई जब डीजीसीए (नागरिक उड्डयन रेगुलेटरी संस्था) ने उसे चेतावनी जारी की। पॉयलट और केबिन क्रू  के सदस्यों की अनुपलब्धता के कारण देश भर में कई इंडिगो उड़ानों में देरी हुई। डीजीसीए ने इंडिगो के खिलाफ कड़ा संज्ञान लेते हुए और देश भर में उड़ान देरी के पीछे स्पष्टीकरण मांगा है।

पता चला है कि केबिन क्रू नहीं होने के कारण इंडिगो की इस समय 900 फ्लाइट जमीन पर हैं। उन्हें किसी भी रूट पर एयरलाइंस भेज नहीं पा रही है। इंडिगो में आए दिन इस तरह की दिक्कतें आती हैं, इसके बावजूद कंपनी घोषणा करने से नहीं चूकती है।

उधर, इंडिगो का स्पष्टीकरण इस खबर के लिखे जाने तक नहीं आया था। अलबत्ता उसने कहा कि दिल्ली-लेह, दिल्ली-श्रीनगर और लखनऊ-पंत नगर के बीच फ्लाइट के उड़ान की संख्या बढ़ाएगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बजट कैरियर इंडिगो रोजाना के आधार पर 1600 से अधिक उड़ानें संचालित करता है, इनमें से अधिकांश उड़ानें देरी से प्रभावित हुईं क्योंकि बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्य छुट्टी पर थे।