पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय मछुआरे की मौत

08:11 pm Nov 07, 2021 | सत्य ब्यूरो

अरब सागर में गुजरात के तट के पास पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक भारतीय मछुआरे की मौत हो गई है और एक नाविक घायल हो गया है। यह गोलीबारी अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में हुई, जिससे मामला गंभीर माना जा रहा है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि पाकिस्तानी मैरीटाइम सिक्योरिटी एजेंसी (पीएमएसए) की गोलीबारी में महाराष्ट्र के एक मछुआरे की मौत हो गई। 

पुलिस के मुताबिक यह वारदात शनिवार शाम की है। देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी के मुताबिक, 'जलपरी' नाम की एक मछली पकड़ने वाली नाव पर पाकिस्तानी एजेन्सी ने गोलीबारी की। 

इस नाव पर सात लोग सवार थे, जिनमें से एक मामूली रूप से घायल हुआ है। मारे गए मछुआरे श्रीधर रमेश के शव को रविवार को ओखा बंदरगाह पर लाया गया।

पोरबंदर नवी बंदर पुलिस ने इस मामले में एफ़आईआर दर्ज की है। अरब सागर में 12 नॉटिकल मील दूर गुजरात के तट पर जो भी घटना होती है उसकी रिपोर्ट इसी थाने में दर्ज होती है।

जलपरी नाम की ये नाव ओखा से ही 25 अक्तूबर को समुद्र में मछली पकड़ने गई थी। इसके सात नाविकों में से पाँच गुजरात के और दो महाराष्ट्र के हैं। पुलिस के मुताबिक घटना की जाँच की जा रही है।