भारत जोड़ो यात्राः कर्नाटक में 'गांधी' और गांधी की धूम

12:57 pm Oct 02, 2022 |

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में गांधी जयंती पर पूरी तरह गांधीमय हो गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'राष्ट्रपिता' की 153वीं जयंती पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने मैसूर के बदनवालु में खादी ग्रामोद्योग में एक कार्यक्रम में भाग लिया और कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के साथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

राहुल ने ट्वीट किया - बापू ने हमें सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया। प्रेम, करुणा, सद्भाव और मानवता का अर्थ समझाया। आज गांधी जयंती पर हम संकल्प लेते हैं, जैसे उन्होंने अन्याय के खिलाफ देश को एकजुट किया, अब हम करेंगे।

खादी ग्रामोद्योग कार्यक्रम में राहुल गांधी ने महिला श्रमिकों से बातचीत की और उनसे उनके दैनिक कार्य और आय के बारे में पूछा। राहुल गांधी को कर्नाटक में स्वतंत्रता सेनानियों से भी मिलवाया गया था, जो आजादी से पहले राज्य में महात्मा गांधी से मिले थे।

गांधी जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेते राहुल गांधी

राहुल ने 30 सितंबर को केरल में अपनी भारत जोड़ो यात्रा पूरी करके कर्नाटक में प्रवेश किया था।

कर्नाटक में, राहुल गांधी की 21 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और वह चामराजनगर, चित्रदुर्ग, मैसूर, मांड्या, बेल्लारी और रायचूर को कवर करेंगे। कर्नाटक कांग्रेस भी राज्य में भारत जोड़ो यात्रा के अंत में बेल्लारी में एक जनसभा आयोजित करने की योजना बना रही है।