जहांगीरपुरी के अवैध आर्म्स सप्लायर को पुलिस एनकाउंटर में गोली लगी

12:27 pm Apr 20, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि हमने एक छोटी सी मुठभेड़ के बाद जहांगीरपुरी इलाके के एक प्रमुख हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है। एनकाउंटर में आरोपी को गोली लगी है।

आरोपी की पहचान दिल्ली के जहांगीरपुरी निवासी राजन उर्फ ​​राहुल (38) के रूप में हुई है, जो इलाके का बीसी (बैड कैरेक्टर) था और पहले 70 से ज्यादा आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया था। जहांगीरपुरी में हुए सांप्रदायिक दंगों के आरोपियों उसने हथियार सप्लाई किए थे या नहीं, इसकी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) बृजेंद्र कुमार यादव ने मीडिया को बताया, हम फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं।  

ऑपरेशन का विवरण साझा करते हुए, डीसीपी ने कहा कि आरोपी के बारे में एक गुप्त सूचना मिली थी कि वह बाहरी उत्तरी जिले और आसपास के जिलों में अपराधियों को बेचने के लिए अवैध हथियारों की एक खेप लेकर आएगा। गुप्त सूचना के आधार पर शाहबाद डेयरी के सेक्टर-36, रोहिणी क्षेत्र में जाल बिछाया गया और आरोपी को उस समय रोक लिया गया, जब वह बवाना रोड की तरफ से एक स्कूटी पर सेक्टर 36 रोहिणी की ओर आ रहा था।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुलिस पार्टी को देखते ही आरोपी ने अपनी देसी पिस्तौल से पुलिस पार्टी पर गोलियां चला दीं और पुलिस पार्टी ने भी सेल्फ डिफेंस में, आरोपी की गतिविधि को रोकने और उसे मौके से भागने से रोकने के लिए 3 राउंड फायरिंग की। जिसमें से एक गोली आरोपी के दाहिने पैर में लगी।दिल्ली पुलिस ने इसके अलावा राहुल नामक इस आरोपी के बारे में अभी और कोई जानकारी नहीं दी है।