केजरीवाल के खिलाफ पंजाब में एफआईआर, दूसरे दलों की छवि खराब करने का आरोप

07:55 pm Feb 19, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब में कल मतदान होना है और इस बीच आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आज पंजाब में केस दर्ज किया गया है। चुनाव अधिकारी ने अकाली दल (बादल) की शिकायत पर केस दर्ज करने को कहा था। चुनाव अधिकारी ने कहा कि केजरीवाल का एक ऐसा वीडियो आया है जिसमें वो अन्य राजनीतिक दलों पर बहुत झूठे और गलत तरह के आरोप लगा रहे हैं और वो मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है।

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा, राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है। मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट की वजह से कोई भी पार्टी इंटरनेट पर किसी नेता विशेष को टारगेट करने वाले आपत्तिजनक वीडियो नहीं डाल सकती है। शिरोमणि अकाली दल के उपाध्यक्ष अर्शदीप सिंह ने केजरीवाल के एक वीडियो पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया है कि वीडियो "आम जनता की नजर में शिरोमणि अकाली दल और अन्य राजनीतिक दलों की छवि खराब करने की कोशिश है।

बता दें कि कवि कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि वे सत्ता के लोभ में खालिस्तान समर्थक बन गए हैं। उन्होंने इस संबंध में एक पुरानी घटना का भी जिक्र किया है। कुमार विश्वास के आरोप के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केजरीवाल पर आरोप लगाए और उनसे हां या ना में जवाब मांगा। हालांकि आम आदमी पार्टी और केजरीवाल ने आरोपों का खंडन किया है।