दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, नहर में गिरी कार, 6 लोगों की मौत

08:46 am Dec 30, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

सोमवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर पूरी तरह कोहरे की चादर में लिपटे रहा। कोहरे के कारण उत्तर भारत में 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। साथ ही कई फ़्लाइट भी देरी से चल रही हैं। कोहरे के कारण ग्रेटर नोएडा में रविवार रात को 11:30 बजे एक कार नहर में गिर गई जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। कार में 11 लोग सवार थे। दिल्ली में 29 दिसंबर को 2.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया जबकि 30 दिसंबर को सुबह 8 बजे यह 4 डिग्री था। पिछले कुछ सालों में दिल्ली-एनसीआर में इस बार सबसे ज़्यादा ठंड पड़ी है। 

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को जबरदस्त कोहरे के कारण विजिबिलिटी (दृश्यता) बेहद कम थी। कोहरे का असर दिल्ली नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, गुरुग्राम और फ़रीदाबाद में भी रहा और लोग बेहद सड़कों पर धीमी रफ़्तार में चलते नज़र आए।

14 दिसंबर के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और इस वजह से स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि कई जगहों पर विजिबिलिटी बेहद कम हो गई है। 

उत्तर भारत में ठंड के कहर के कारण कई लोगों की मौत हो गई है। कानपुर में ठंड के कारण 10 लोगों की मौत होने की ख़बर है। इसके अलाैवा महोबा, वाराणसी, श्रावस्ती, बांदा, लखनऊ और मैनपुरी में भी कड़ाके की ठंड के कारण लोगों की जान गई है। वाराणसी, जौनपुर, बलिया, सोनभद्र, चंदौली में भी ठंड से लोगों की मौत होने की ख़बर है।