रफ़ाल: कांग्रेस ने बीजेपी पर किया पलटवार, उठाई जेपीसी की माँग

07:25 pm Nov 14, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

रफ़ाल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि वह इस पर बहुत खुश न हो, ऐसा नहीं है कि इस पर जाँच हो ही नहीं सकती। 

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस जोसेफ़ ने रफ़ाल मामले की जाँच के लिए बड़ा दरवाजा खोल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अब तो इस घपले की संयुक्त संसदीय समिति से जाँच होनी ही चाहिए। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा :

अदालत ने यह साफ़ कर दिया है कि संवैधानिक सीमाओं की वजह से उसके हाथ बंधे हो सकते हैं, पर स्वतंत्र जाँच एजेन्सी से जाँच पर कोई रोक नहीं है।


रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रवक्ता, कांग्रेस

उन्होंने कहा, 'आज सर्वोच्च अदालत ने संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत अपील करने के फ़ैसले को सही ठहराया है, सुप्रीम कोर्ट के सीमित अधिकार हैं और वह रफ़ाल मामले की जाँच नहीं कर सकती, इसलिए ही कांग्रेस ने वहाँ अपील नहीं की थी।'

सुरजेवाला ने यह भी कहा है कि कांग्रेस को जीत की खुशी नहीं मनानी चाहिए, सुप्रीम कोर्ट ने जाँच का बहुत बड़ा दरवाजा खोल दिया है। 

लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने एक टीवी शो में बहस के दौरान ग़लत आरोप लगाने के लिए अनिल अंबानी से माफ़ी माँगी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'अब जबकि रफ़ाल पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आ गया है, मैं एक टीवी शो में माननीय श्री अनिल अंबानी जी पर झूठे आरोप लगाने के लिए सार्वजनिक तौर पर माफ़ी माँगता हूं।'