कश्मीर तक जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, बहाने बना रही सरकार: राहुल

04:21 pm Dec 22, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर तक जाएगी। राहुल ने कहा कि सरकार ने नया आइडिया निकाला है और मुझे चिट्ठी लिखी है कि कोरोना आ रहा है, यात्रा बंद कर दो। उन्होंने कहा कि अब यात्रा को रोकने के लिए बहाने बनाए जा रहे हैं। 

याद दिलाना होगा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी और इसमें भारत जोड़ो यात्रा को देश हित में स्थगित करने की अपील की थी। 

स्वास्थ्य मंत्री ने राजस्थान के सांसद पीपी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल के द्वारा लिखे गए पत्रों का हवाला दिया था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि इन सभी सांसदों ने बीते दिनों राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा से कोविड-19 के संबंध में अपनी चिंता व्यक्त की है और कुछ अनुरोध किए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, इन सांसदों ने अपने पत्रों में कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग हो और जिन लोगों को कोरोना के टीके लग चुके हैं, वही इस यात्रा में हिस्सा लें। 

स्वास्थ्य मंत्री की चिट्ठी पर कांग्रेस ने जोरदार पलटवार किया था और कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से डरकर और इससे आम लोगों का ध्यान हटाने के लिए बीजेपी यात्रा को लेकर सवाल उठा रही है। 

भारत जोड़ो तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान का सफर तय करते हुए हरियाणा पहुंची है और 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करने वाली है। 

राहुल गांधी ने कहा कि अब इस तरह के बहाने बनाए जा रहे हैं कि मास्क पहनो, यात्रा बंद करो। उन्होंने कहा कि यह सब बहाने हैं। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान की शक्ति, हिंदुस्तान की सच्चाई से सरकार डर गई है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सभी धर्मों और जातियों के लोग शामिल हुए हैं। 

राहुल ने ट्वीट भी किया है और कहा है कि प्रधानमंत्री जी, दिल्ली की तरफ आ रहा ये जनसैलाब, महंगाई, बेरोज़गारी और नफ़रत के खिलाफ है। हम जनता का दर्द समझते हैं, तभी 500 रुपए का गैस सिलेंडर, सरकारी नौकरी और मुफ़्त इलाज दे रहे हैं।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि आज देश के 100 में 42 युवा बेरोज़गार हैं। क्या 'हर घर बेरोज़गारी और गरीबी' ही आपका 'विकास' है?