सीएम के घर हमला, बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या से दिल्ली में पूछताछ

02:45 pm Jul 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या से दिल्ली पुलिस ने मार्च में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शनों पर दो घंटे तक पूछताछ की। सीएम के घर पर हुए हमले के दौरान सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए थे और सुरक्षा को लेकर दहशत फैल गई।

पुलिस के अनुसार, 31 वर्षीय तेजस्वी सूर्या से 10 दिन पहले विरोध प्रदर्शन में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ की गई है। 30 मार्च को, बीजेपी कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल की विवादास्पद फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर टिप्पणी का विरोध कर रहे थे। आरोप है कि नारेबाजी करने वाले प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर बैरिकेड्स के माध्यम से धक्का दिया, गेट पर पेंट फेंका और एक सीसीटीवी कैमरे में तोड़फोड़ की।

विरोध प्रदर्शन में नजर आए तेजस्वी सूर्या को पुलिस ने दो बार नोटिस जारी किया था। सांसद ने कहा था कि वह जब भी दिल्ली में होंगे पूछताछ के लिए तैयार हैं।

पुलिस ने कहा, सूर्या से अशोक रोड स्थित उनके आधिकारिक आवास पर "जून के अंतिम सप्ताह में" पूछताछ की गई, और उन्हें केजरीवाल के घर के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी युवा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा फुटेज दिखाई गई। उस समय भारतीय जनता युवा मोर्चा के आठ सदस्य, जिसके अध्यक्ष सूर्या थे, को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर केजरीवाल को मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था क्योंकि वे उन्हें चुनावी रूप से हराने में असमर्थ थे।

सिसोदिया ने आरोप लगाया, बीजेपी केजरीवाल को नहीं हरा सकती, इसलिए वे उन्हें मारने की कोशिश कर रहे हैं। यह मुख्यमंत्री की हत्या की योजना थी। दिल्ली में 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स-फ्री बनाने की मांग को लेकर केजरीवाल को बीजेपी कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली विधानसभा में हंसी और मेज थपथपाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था, वे कह रहे हैं कि कश्मीर फाइल्स को टैक्स-फ्री करो। ठीक है, इसे यूट्यूब पर डाल दो, यह फ्री हो जाएगी।