नफरत फैलाने के आरोपी बीजेपी विधायक राजा सिंह पर केस दर्ज

03:48 pm Jun 08, 2022 | सत्य ब्यूरो

हैदराबाद पुलिस ने तेलंगाना के विवादित बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन पर समुदाय विशेष की धार्मिक मान्यताओं को मानहानिकारक टिप्पणी के जरिए आहत करने के आरोप है। राजा सिंह तेलंगाना के गोशामहल से विधायक हैं। राजा सिंह पर इससे पहले भी समुदाय विशेष की भावनाओं पर चोट पहुंचाने का आरोप है।

यह केस कंचनबाग थाने में आईपीसी की धारा 295 ए के तहत दर्ज किया गया है। इस बारे में हैदराबाद के मोहम्मद अली की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। शिकायतकर्ता पेशे से कारोबारी है।

कंचनबाग थाने के इंस्पेक्टर पी. उमा महेश्वर राव ने कहा, हमने बीजेपी विधायक राजा सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कंचनबाग निवासी मोहम्मद अली नाम के एक व्यक्ति ने राजा सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत की है।

अली ने अपनी शिकायत में, कहा कि बीजेपी विधायक राजा सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि वीडियो में, विधायक राजा सिंह बयान दे रहे हैं जो एक विशेष समुदाय की धार्मिक मान्यताओं को आहत करता है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। वीडियो की प्रामाणिकता की अभी पुष्टि नहीं हुई है। वीडियो की तारीख और समय की भी पुष्टि नहीं हुई है। मामले की जांच चल रही है।